गरमपानीः पेयजल आपूर्ति चरमराने का हुआ अंदेशा, ग्रामीणों ने कर दिया तहसील मुख्यालय का घेराव

गरमपानीः पेयजल आपूर्ति चरमराने का हुआ अंदेशा, ग्रामीणों ने कर दिया तहसील मुख्यालय का घेराव

गरमपानी, अमृत विचार। प्राकृतिक जल स्रोत से दूसरे गांव को पेयजल आपूर्ति को योजना निर्माण से जजूला समेत तमाम गांवों के बांसिदो का सब्र टूट गया। क्षेत्र पंचायत सदस्य की अगुवाई में ग्रामीण तहसील मुख्यालय जा धमके। जिलाधिकारी को ज्ञापन भेज मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई। चेतावनी दी की यदि मनमाना रवैया अपनाया गया तो फिर ग्रामीण तहसील मुख्यालय में ही धरने पर बैठने को विवश हो जाएंगे।

बेतालघाट ब्लॉक के छोटी जजूली, जजूला, ज्योग्याडी़, बमाटाना, धौडा़ आदि गांवों के दो दर्जन से अधिक ग्रामीण क्षेत्र पंचायत सदस्य जेडी कत्यूरा की अगुवाई में तहसील कोश्या कुटोली पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारी दीप जोशी के माध्यम से जिलाधिकारी वंदना सिंह को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन के माध्यम से बताया की गांवों को पेयजल आपूर्ति के लिए समीपवर्ती गधेरे में स्थित प्राकृतिक स्रोत से गांव तक पाइप लाइन पहुंचाई गई है। 

यह भी पढ़ें- Haridwar News: साइकिल सवार को ट्रक ने मारी टक्कर, दर्दनाक मौत, मुकदमा दर्ज

दो वर्ष पूर्व आई आपदा से पाइप जगह जगह क्षतिग्रस्त हो गए। गांव के वाशिंदे पेयजल संकट झेल रहे हैं। लगातार जल स्रोत का पानी भी घट रहा है जिससे पेयजल संकट बढ़ता ही जा रहा है अब इसी स्रोत से ही दूसरे गांव धनियाकोट को पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है जिसमें करीब तीन इंच मोटी पाइप लाइन बिछाई जा रही है। जिससे भविष्य में गांव में पेयजल आपूर्ति प्रभावित होने का अंदेशा है। 

साथ ही श्मशान घाट तथा मवेशियों के लिए भी पानी की आपूर्ति चरमराने का खतरा है। आरोप लगाया है कि पाइपलाइन ग्रामीणों के नाप भूमि के बीचो-बीच से बिछाई जा रही है जो न्याय संगत नहीं है। ग्रामीणों ने स्रोत से दूसरे गांव को बिछाई जा रही पाइप लाइन पर रोक लगाए जाने की पुरजोर मांग की है ताकि क्षेत्र के लोगों की पेयजल आपूर्ति प्रभावित ना हो। 

चेतावनी दी है कि यदि मनमाना रवैया अपनाया गया तो फिर आंदोलन की रणनीति तैयार कर दी जाएगी। इस दौरान ग्राम प्रधान शीला देवी, भुवन फुलारा, हरीश गिरी, खष्टी बल्लभ, राजू फुलारा, हरीश चंद्र, आंनद बल्लभ, दिनेश चंद्र, हीरा बल्लभ, धन सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Haldwani News: गौला नदी के तेज बहाव में 12 वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत, परिजनों में मचा कोहराम

ताजा समाचार

कासगंज: गर्मी का प्रकोप जारी...बढ़ता ही जा रहा तापमान, अकुलाहट से लोग परेशान 
IPL 2024 : पंजाब किंग्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का किया फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
Kanpur: छेड़छाड़ से आहत युवती ने किया आत्मदाह का प्रयास, दो सगे भाइयों समेत अज्ञात युवकों पर रिपोर्ट दर्ज
Kanpur: केस्को सिस्टम में खराबी, बिजली का बिल देख हैरान हो रहे उपभोक्ता, खामियां दूर करने में जुटे अफसर
कासगंज: गंगा स्नान को गए तीन श्रद्धालु पानी में डूबे, एक की मौत
प्रयागराज: बैरिकेड तोड़कर मंच पर चढ़े लोग, राहुल गांधी और अखिलेश यादव बिना भाषण दिए फूलपुर से हुए रवाना, देखें Video