लखनऊ: भीषण जाम के बीच रेंगती रही राजधानी, बारिश व जलजमाव के कारण दिन भर रही जाम की स्थिति

लखनऊ: भीषण जाम के बीच रेंगती रही राजधानी, बारिश व जलजमाव के कारण दिन भर रही जाम की स्थिति

लखनऊ/अमृत विचार। कई बड़े पुलिस अधिकारियों की नौकरी खाने के बाद भी रोजमर्रा का जाम राजधानी का पीछा नहीं छोड़ रहा है। मंगलवार को एक बार फिर भीषण जाम के बीच राजधानी वासी रेंगते हुए नजर आए। बारिश और जलजमाव के कारण शहर के अधिकांश प्रमुख इलाके दिन भर जाम से जूझते रहे। जाम के बीच रह-रह कर हो रही बारिश में भीगते हुए राजधानी वासियों को अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ा।

कैसरबाग में सड़क धंसी, कार फंसी, लगी वाहनों की कतार 

कैसरबाग थाना क्षेत्र में बलरामपुर जिला अस्पताल के समीप मुख्य सड़क मंगलवार तड़के बारिश के कारण धंस गई। सड़क के बीच हुए विशालकाय गढ्ढे में एक कार भी फंस गई। दुर्घटना होने से बचने के लिए ट्रैफिक विभाग की ओर से गढ्ढे के चारों ओर बैरिकेडिंग की गई। पर बैरिकेडिंग के कारण सड़क पर दिन भी जाम की स्थिति रही। इस दौरान अस्पताल की ओर आने-जाने वाली कई एम्बुलेंस भी जाम में फंसी रहीं। ये तो गनीमत है कि इस विशालकाय गढ्ढे और जाम ने किसी की जान नहीं ली।

दुबग्गा मण्डी जलमग्न, कानपुर व सीतापुर बाईपास ठप

सोमवार देर रात से लेकर मंगलवार तड़के तक हुई झमाझम बारिश के कारण दुबग्गा सब्जी मण्डी पूरी तरह से जलमग्न दिखी। जिसके कारण कानपुर बाईपास, सीतापुर बाईपास जाम के कारण पूरी तरह से ठप हो गये। करीब सुबह 7:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक चार घंटे तक लम्बा जाम लगा रहा और यातायात थमा रहा। इसके बाद धीर-धीरे वाहनों का आवागमन सामान्य हुआ। वहीं आईआईएम रोड पर भी वाहनों की लम्बी कतारें दिखीं।

निशातगंज पुल पर कछुआ चाल ट्रैफिक

बारिश के कारण महानगर, मनकामेश्वर मंदिर रोड, डालीगंज पुल रोड, न्यू हैदराबाद रोड, संकल्प वाटिका रोड से होते हुए निशातगंज तक दिन भी जाम की स्थिति रही। निशातगंज पुल पर तो कछुआ चाल से ट्रैफिक चलता दिखा। हालांकि निशातगंज पुल से मनकामेश्वर मंदिर मोड़ पर ट्रैफि जवान तैनात दिखे, पर भीषण जाम के कारण वे भी बेबस खड़े रहे।

आलमबाग नहर चौराहे पर भी जाम

आलमबाग बस टर्मिनल मेट्रो स्टेशन से लेकर सिंगार नगर, नहरिया चौराहा से कृष्णा नगर तक जाम की स्थिति रही। दरअसल कानपुर रोड व सीतापुर रोड पर जाम के कारण यहां भी वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिलीं। इसके कारण सिंगार नगर मेट्रो स्टेशन समीपस्थ अस्पताल की एम्बुलेंस भी जाम में घंटों फंसी रही। पुलिस ने किसी प्रकार से एम्बुलेंस को अस्पताल तक पहुंचवाया।

बारिश में भीगते, जाम से जूझते मंदिर पहुंचे भक्तगण

इधर सावन के पहले दिन मंगलवार को शहर के शिवालयों सहित सभी हनुमान मंदिरों में भी भक्तों का तांता लगा रहा। बारिश में भीगते और जाम से जूझते हुए भक्तगणों की भीड़ दर्शन काे पहुंची। पर इस दौरान अलीगंज स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर, हसनगंज थानांतर्गत हनुमान सेतु, डालीगंज स्थित मन कामेश्वर मंदिर, हजरतगंज स्थित हनुमंत धाम के समीप भी भक्तों की भीड़ व वाहनों की बेतरतीब पार्किंग के कारण जाम की स्थिति रही।

यह भी पढ़ें:-गायत्री प्रजापति के खिलाफ शुरू की गयी कार्रवाई को रद करने से हाईकोर्ट का इंकार