रामपुर: ट्रांसफार्मर से अचानक उठने लगी लपटें, मच गया हड़कंप, जानिए क्यों

दढ़ियाल में ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद उठती लपटें

रामपुर: ट्रांसफार्मर से अचानक उठने लगी लपटें, मच गया हड़कंप, जानिए क्यों

रामपुर/दढ़ियाल, अमृत विचार। नगर के बाजपुर मार्ग पर शिव मंदिर के सामने रखे दो ट्रांसफार्मर ओवरलोड के चलते धूं-धूं कर जल गए। आग की लपटें उठती देख मार्ग से गुजर रहे राहगीरों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण नगर के कई मोहल्लों में अंधेरा छाया रहा।

शुक्रवार रात को बाजपुर मार्ग पर शिव मंदिर के सामने रखे 250 केवीए व 100 केवीए के दो ट्रांसफार्मर ओवरलोड के चलते धड़ाम हो गए। कुछ ही देर में ट्रांसफार्मरों से ऊंची ऊंची लपटें उठने लगी। सरोवर नगरी नैनीताल जाने वाले पर्यटकों की सांसे थम गईं।

नगर के चेयरमैन खुर्शीद अहमद ने ट्रांसफॉर्मर में आग लगने की सूचना बिजलीघर को दी। सूचना पाकर बिजली घर से बिजली आपूर्ति बंदकर दी गई। दूसरी ओर सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण नगर के आधा दर्जन मोहल्लों में अंधेरा छाया रहा। शनिवार को बिजली कर्मियों ने 250 केवीए व 100 केवीए ट्रांसफार्मर रखकर नगर के कई मोहल्लों की बिजली आपूर्ति चालू कर दी। बिजलीपुर चालू होने पर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ें:- रामपुर: किशोरी से दुष्कर्म में दोषी को 20 साल का कारावास, अदालत ने लगाया 50,000 रुपये जुर्माना