हापुड़ में लाठीचार्ज मामले में 100 से अधिक पुलिसकर्मियों पर मुकदमा

हापुड़ में लाठीचार्ज मामले में 100 से अधिक पुलिसकर्मियों पर मुकदमा

हापुड़, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अधिवक्ता सुधीर कुमार राणा की तहरीर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी और कई निरीक्षकों समेत 100 से अधिक पुलिसकर्मियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि 29 अगस्त को अधिवक्ता शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन करने के आद करीब डेढ़ बजे अपने अपने चैंबर वापस लौट रहे थे। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने एक राय होकर उन पर हमला कर दिया, जिससे बड़ी संख्या में अधिवक्ता घायल हो गये। रिपोर्ट में आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने अधिवक्ताओं के चैंबर में घुसकर उनके साथ मार पीट भी की।

तहरीर के आधार पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 323, 504, 506, 308, 354 व 392 में मुकदमा दर्ज किया गया है। इनमें सीओ हापुड़, थाना नगर प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र प्रकाश सिंह, अतिरिक्त निरीक्षक बलराम सिंह यादव, प्रभारी निरीक्षक महिला थाना प्रतिमा त्यागी, प्रभारी निरीक्षक थाना हाफिजपुर ब्रजेश कुमार, उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह, उप निरीक्षक हरेंद्र सिंह के अलावा 44 अन्य कर्मियों के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत, कई घायल