Kanpur News: शिक्षक ने छात्र को कराई उठा-बैठक, पिता ने साथियों के साथ मिलकर टीचर को पीटा, FIR दर्ज

कानपुर में छात्र को उठा-बैठक कराने पर पिता ने शिक्षक को पीटा।

Kanpur News: शिक्षक ने छात्र को कराई उठा-बैठक, पिता ने साथियों के साथ मिलकर टीचर को पीटा, FIR दर्ज

कानपुर में छात्र को उठा-बैठक कराने पर पिता ने साथियों के साथ मिलकर शिक्षक की पिटाई कर दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

कानपुर, अमृत विचार। होमवर्क पूरा नहीं करने पर शिक्षक ने बतौर सजा कक्षा सात के छात्र को उठा-बैठक कराई। छात्र ने घर पहुंच कर मामले की जानकारी परिजनों को दी तो, पिता इतना आग बबूला हो उठे कि आनन-फानन साथियों के साथ स्कूल पहुंचकर प्रधानाचार्य के सामने शिक्षक की जमकर पिटाई कर दी। स्कूल स्टाफ व गार्ड ने किसी तरह बीच-बचाव करके शिक्षक को बचाया। शिक्षक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

नौबस्ता के बसंत विहार में साउथ सिटी मॉडल स्कूल है। यहां बाबा नगर निवासी अजय अग्निहोत्री का बेटा इंशात सातवीं कक्षा में पढ़ता है। स्कूल में बर्रा दो निवासी शिक्षक आकाश यादव फिजिक्स और मैथ विषय पढ़ाते हैं। सोमवार को आकाश ने होमवर्क की जांच की तो इशांत का काम अधूरा मिला। इस पर आकाश ने इशांत से सजा के तौर पर उठा बैठक करने को कहा। स्कूल की छुट्टी के बाद परिजनों को इशांत ने घटना बताई।

इससे आक्रोशित इशांत के पिता अजय छह-सात साथियों के साथ स्कूल पहुंचे। शिक्षक आकाश यादव प्रधानाचार्य के कमरे में बैठे थे। अजय ने वहां पहुंच कर आकाश को खींच लिया और थप्पड़ व घूंसे बरसाने शुरू कर दिए। महिला शिक्षकों ने बीच-बचाव का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहीं।  स्टाफ व सुरक्षा गार्डों ने किसी तरह आकाश को बचाया।

स्कूल प्रबंधन ने घटना की जानकारी हनुमंत विहार पुलिस को दी। उस्मानपुर चौकी इंचार्ज प्रसून मिश्रा मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि शिक्षक की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना का वीडियो वायरल है।

सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली है। शिक्षक के साथ मारपीट की घटना की ‘नेशनल इंडिपेंडेंट टीचर्स एसोसिएशन’(नीटा) ने निंदा की है। अध्यक्ष विवेक अवस्थी ने कहा कि इस घटना से स्कूलों में पढ़ाने वाले सभी शिक्षक निराश और आक्रोशित हैं। शिक्षकों को सुरक्षा दी जाए।

ताजा समाचार

मुझे और मेरे परिवार को मारना चाहता था लॉरेंस बिश्नोई, मुंबई पुलिस से बोले सलमान खान
बिहार विधानसभा ने भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए विधेयक किया पारित 
Kanpur: बिठूर में अर्थ गंगा परियोजना को इस बार भी नहीं मिले 100 करोड़, दो साल पहले भेजी गई थी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट
Video: मंत्री ओपी राजभर ने दिया बड़ा बयान, बोले-मुस्लिम भी चढ़ाएं भोलेनाथ को जल
Kanpur: ऑर्टरी नली में कैल्शियम जमा तो नहीं होगी अब ओपन हार्ट सर्जरी, कॉर्डियोलॉजी में इस विधि से होगा दिल के रोगियों का इलाज
अयोध्या: प्रत्येक क्षेत्र में पूराबाजार ब्लाक ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन : विधायक वेद प्रकाश गुप्ता