UP: किसान सुसाइड मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, अखिलेश यादव जल्द मृतक के परिजनों से मिलने आएंगे, मुख्य आरोपी भाजपा नेता फरार

कानपुर में किसान सुसाइड मामले में एक आरोपी गिरफ्तार।

UP: किसान सुसाइड मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, अखिलेश यादव जल्द मृतक के परिजनों से मिलने आएंगे, मुख्य आरोपी भाजपा नेता फरार

कानपुर में किसान सुसाइड मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उधर, अखिलेश यादव जल्द मृतक के परिजनों से मिलने के लिए आएंगे। हालांकि मुख्य आरोपी भाजपा नेता डॉ प्रियरंजन अंशु दिवाकर अभी भी फरार है।

कानपुर, अमृत विचार। भाजपा नेता और उनके साथियों द्वारा धोखाधड़ी से करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने के मामले में मुख्यमंत्री के नाम सुसाइड नोट लिख कर चकेरी गांव निवासी बाबू सिंह ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी थी। इस मामले में घटना के एक सप्ताह बाद आरोपी भाजपा नेता डॉ प्रियरंजन अंशु दिवाकर के साथी राहुल जैन को गिरफ्तार कर अपनी पीठ थपथपा ली है। जबकि मुख्य आरोपी भाजपा नेता समेत पांच अन्य का चकेरी पुलिस एक सप्ताह बाद भी सुराग लगा पाने में नाकाम साबित हुई है।

वहीं, शासन ने आरोपी डॉ प्रियरंजन अंशु दिवाकर को यूपी बाल आयोग के सदस्य पद से हटा दिया है। चर्चा है कि मुख्य आरोपी कोर्ट में सरेंडर करने के लिए कई नेताओं व अफसरों के संपर्क में है। किसान बाबू सिंह ने नौ सितंबर को ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी थी। पुलिस को किसान के घर से एक सुसाइड नोट मिला था। जिसमें उसकी मौत का जिम्मेदार भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन अंशु दिवाकर व उसके चालक बबलू को बताया गया था।

वहीं, परिजनों ने थाने में इन दोनों के अलावा भतीजे जितेंद्र, राहुल जैन, मधुर पांडेय व शिवम चौहान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। चकेरी इंस्पेक्टर अशोक दुबे ने किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की। प्रकरण के तूल पकड़ने पर चकेरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ वारंट भी जारी करा लिया। भाजपा नेता प्रियरंजन ने साजिश के तहत नोएडा निवासी राहुल जैन के नाम जमीन की रजिस्ट्री करवाई थी।

मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे दिल्ली, मयूर विहार स्थित आईएलडी होटल से गिरफ्तार कर लिया गया। राहुल जैन की गिरफ्तारी की जानकारी होने पर मृतक बाबू सिंह की पत्नी बिटान, बेटी रूबी, काजल ने कहा कि पुलिस ने आठ दिन बाद पहली गिरफ्तारी की है। अगर चकेरी

पुलिस शुरुआत में ही मामले को गंभीरता से लेती तो सभी आरोपी अब तक जेल में होते। उन्हें अभी बीजेपी नेता डॉ. प्रियरंजन समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का इंतजार है।

भाजपा नेता ने लगाई अग्रिम जमानत अर्जी

किसान बाबू सिंह के आत्महत्या मामले में आरोपी भाजपा नेता डॉ. प्रियरंजन अंशु दिवाकर ने सोमवार को अग्रिम जमानत अर्जी जिला जज कोर्ट में लगाई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं। उसके न्यायालय में समर्पण करने की अटकलें लगाई जा रही थी। इसी बीच उसने अग्रिम जमानत की अर्जी न्यायालय में दाखिल की है। एडीजीसी रवींद्र अवस्थी ने बताया कि इस मुकदमे में चकेरी थाना पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है। अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

दर्द बांटने जल्द आएंगे अखिलेश

चकेरी में किसान आत्महत्या कांड को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शीघ्र ही मृतक किसान के परिजनों से मिलने आ सकते हैं। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार से भेंट की और उनका दर्द का साझा किया। मृतक किसान के परिजनों ने अखिलेश यादव से मिलने की इच्छा जताई।

SP

प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें आश्वस्त किया कि तथ्यों के साथ पूरी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को सौंपी जाएगी। घटना की गंभीरता के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष को कानपुर लाने का प्रयास किया जाएगा। वह शीघ्र ही कानपुर आने का कार्यक्रम बना सकते हैं। दूसरी सूरत यह कि मृतक किसान के परिवार को लखनऊ में अखिलेश से मिलवाने के लिए सपा कार्यालय ले जाया जाएगा।

विधायक मोहम्मद हसन रूमी के साथ सपाई पुलिस कमिश्नर से भी मिले और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गयी है कि पीड़ित किसान परिवार को 50 लाख का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। सपा के प्रतिनिधिमंडल में विधायक के ब्रजेश कठेरिया, प्रवीण सिंह यादव, नीलम रोमिला सिंह, पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला, पूर्व सांसद राजाराम पाल प्रमुख रूप से थे।