अमृत विचार इम्पैक्ट : बहराइच के पकरा देवरिया गांव में पहुंची पशु चिकित्सक टीम  

अमृत विचार इम्पैक्ट : बहराइच के पकरा देवरिया गांव में पहुंची पशु चिकित्सक टीम  

नानपारा/ बहराइच, अमृत विचार। जिले के पकरा देवरिया गांव में दर्जनों मवेशियों की मौत लंपी वायरस की चपेट में आने से हो गई है। जबकि 25 से अधिक मवेशी बीमार है। सूचना के बाद भी पशु चिकित्सकों की टीम गांव में इलाज के लिए नहीं गई थी। इस खबर का प्रकाशन अमृत विचार ने बुधवार को किया। खबर का संज्ञान लेकर टीम पहुंची। मवेशियों का इलाज चल रहा है।

शिवपुर विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत पकरा देवरिया गांव के मवेशियों वायरल फैल गया है। जमुना प्रसाद, देशराज, विनोद वर्मा सहित 13 ग्रामीणों के मवेशियों की वायरस की चपेट में आकर मौत हो गई। जबकि सत्यनारायण, प्रदीप, नरेश, मदन, नवल प्रसाद, शांति देवी, ममता सहित 25 ग्रामीणों के यहां मवेशी वायरस की चपेट में आकर बीमार है। गांव निवासी जमुना प्रसाद और सतनारायण ने बताया कि मवेशियों में लंपी वायरस फैलने की सूचना कई दिनों से पशु चिकित्सा अधिकारी शिवपुरी को दी जा रही है, लेकिन पशु चिकित्सक टीम भेजने की बात कहकर मामले को टाल रहे हैं। ऐसे में मवेशी पालक काफी परेशान हैं। 

9 - 2023-09-27T170918.452

इस खबर का प्रकाशन अमृत विचार अखबार में बुधवार के अंक में किया गया। खबर का संज्ञान लेते हुए अपर निदेशक पशु पालन विभाग देवी पाटन मंडल गोंडा डॉक्टर केएन कुशवाहा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने गांव का मुआयना कर मवेशियों की इलाज कराई। सभी मवेशियों को टीका लगाया गया। इस दौरान टीम में डॉक्टर कपिल चौधरी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद समेत अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -मीरजापुर : विंध्य कॉरिडोर परिसर में पान-गुटखा Bain, पकड़े जाने पर लगेगा तगड़ा जुर्माना

Post Comment

Comment List