मेरठ: जांच के बहाने ब्यूटी पार्लर में करा दिया गर्भवती का प्रसव

मेरठ: जांच के बहाने ब्यूटी पार्लर में करा दिया गर्भवती का प्रसव

उत्तर प्रदेश के मेरठ से प्रसूता को नर्सिंग होम में भर्ती कराने के बाद पास के ही ब्यूटी पार्लर में ले जाकर डिलीवरी कराने का मामला सामने आया है। जिसके बाद मां और बच्चे की हालत बिगड़ गई। डॉक्टर की शिकायत की तो उन्होंने पीड़ित पक्ष के विरुद्ध ही तहरीर दे दी। शुक्रवार को पीड़ित पक्ष ने जांच कर कार्यवाही की मांग की है।

पीड़ित साकिब पुत्र इस्लाम ने पुलिस को दी  तहरीर में बताया कि 29 सितंबर को उसकी पत्नी को प्रसव के लिए कस्बा बुढ़ाना जिला मुजफ्फरनगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराने के ले गया था। इसी दौरान बाहर खड़ी महिला डॉक्टर ने जांच के नाम पर गर्भवती महिला को बाहर बने एक ब्यूटी पार्लर में भर्ती करा दिया।

पीड़ित पक्ष का आरोप है कि प्रसव में ऑपरेशन नहीं कराने पर जच्चा-बच्चा की जान का खतरा बताकर उससे 10 हजार रुपये ले लिए। कुछ देर बाद ही जच्चा-बच्चा को घर भेज दिया। उन्होंने आगे बताया कि घर लौटने के बाद जच्चा का खून का रिसाब बंद नहीं हुआ, बाद में पता चला कि प्रसव गलत तरीके से किया गया था।

जब डॉक्टरों से इसकी शिकायत की गई तो आरोपी पक्ष ने  मुल्हेड़ा चौकी पर जच्चा के पति के खिलाफ तहरीर दे दी। पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी का कहना है कि तहरीर के आधार पर जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- मेरठ में पुलिस से मुठभेड़ में दो बदमाशों को लगी गोली, देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद 

ताजा समाचार