Kanpur IIT में 13 से होगा ई-समिट, युवाओं को उद्यमिता विकास के गुर सिखाएंगे, प्रतिभागियों को मिल सकता नकद पुरस्कार

कानपुर आईआईटी में 13 अक्टूबर से ई-समिट होगा।

Kanpur IIT में 13 से होगा ई-समिट, युवाओं को उद्यमिता विकास के गुर सिखाएंगे, प्रतिभागियों को मिल सकता नकद पुरस्कार

कानपुर आईआईटी में 13 अक्टूबर से ई-समिट होगा। युवाओं को उद्यमिता विकास के गुर सिखाएंगे। इसमें प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार भी मिल सकता है।

कानपुर, अमृत विचार। आईआईटी कानपुर में 13 से 15 अक्टूबर तक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (ई-समिट) का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। सरकारी व निजी संस्थानों के प्रमुख और अपने दम पर ऊंचाईयों तक पहुंचने वाले उद्यमी भी रहेंगे। यह युवाओं को उद्यमिता विकास के गुर सिखाएंगे। कैसे आइडिया को हथियार बनाकर बुलंदियों को छू सकते हैं, इसकी जानकारी देंगे।

आईआईटी के कार्यवाहक निदेशक प्रो. एस गणेश ने कहा की संस्थान सिर्फ नवाचार का पोषण ही नहीं करता है, बल्कि उद्यमिता की भावना को प्रज्वलित करता है। एनआईआरएफ रैंकिंग में रिकॉर्ड तोड़ 109 पेटेंट किए। अब तक 950 पेटेंट हुए हैं।

सम्मेलन में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेद मणि तिवारी, ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) के अध्यक्ष और मुख्य व्यवसाय अधिकारी शिरीष जोशी, केंट आरओ के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक महेश गुप्ता, बिजनेस के सह-संस्थापक  नितिन जैन, द लल्लनटॉप के संस्थापक सौरभ द्विवेदी, डीयू में एसोसिएट प्रोफेसर विजेंद्र एस. चौहान, हुड ऐप के सह-संस्थापक व सीईओ जसवीर सिंह कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

ई-समिट प्रतिभाशाली दिमागों के साथ प्रतिस्पर्धा करने और एक लाख रुपये के पुरस्कार और 25 लाख रुपये के ई-समिट'23 उपहार जीतने का मौका दे रहा है। जानकारी व पंजीयन के लिए ई-समिट की वेबसाइट https://www.ecelliitk.org/esummit/ पर जाएं।