मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की जनता को बताएं कि दुबई में बैठे घोटाले के आरोपियों से उनके क्या संबंध हैं : प्रधानमंत्री मोदी 

मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की जनता को बताएं कि दुबई में बैठे घोटाले के आरोपियों से उनके क्या संबंध हैं : प्रधानमंत्री मोदी 

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को राज्य की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे घोटाले (महादेव सट्टेबाजी ऐप) के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं।

उन्होंने दुर्ग जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए देश की जनता से वादा किया कि कोविड-19 के दौरान शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच वर्ष के लिए बढ़ाया जाएगा।

राज्य में 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा। प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों को लेकर राज्य सरकार को घेरा।

उन्होंने कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार आपको (छत्तीसगढ़ को) लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इन्होंने तो महादेव (महादेव सट्टेबाजी ऐप को लेकर) के नाम को भी नहीं छोड़ा है। दो दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है।

वहां रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कह रहे हैं कि यह पैसा सट्टेबाजों का है, जुआ खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों को, छत्तीसगढ़ के नौजवानों को लूट कर जमा किया था। लूट के इसी पैसे से कांग्रेस नेता अपना घर भर रहे हैं।’

’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘यहां की कांग्रेस पार्टी को, यहां की सरकार को, यहां के मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे इस घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं।’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘आखिर क्यों यह पैसा पकड़े जाने के बाद यहां के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं। मैदान में उतर आए हैं।

’’ ईडी के दल ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में दो दिन पहले छापे मार कर लगभग पांच करोड़ रुपये नगद बरामद किए थे। ईडी ने शुक्रवार को दावा किया कि फोरेंसिक जांच और ‘कैश कूरियर’ द्वारा दिए गए बयान से ‘चौंकाने वाले आरोप’ सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

यह जांच का विषय है। मोदी ने देश की जनता से वादा किया कि कोविड-19 के दौरान शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच वर्ष के लिए बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जब कोरोना का संकट आया तब गरीब की सबसे बड़ी चिंता थी कि वह अपने बच्चों को खाना क्या खिलाएंगे...तब मैंने तय किया किसी गरीब को मैं भूखे नहीं सोने दूंगा इसलिए भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की.. यह योजना दिसंबर में पूरी हो रही है ...देश के गरीब भाई बहनों को दुर्ग की धरती से बताना चाहता हूं कि मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अगले पांच साल के लिए और बढ़ाएगी।

’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि शुक्रवार को पार्टी द्वारा जारी ‘संकल्प पत्र’ में महिलाओं, युवाओं और किसानों को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने कहा कि उनके लिए देश में सबसे बड़ी जाति ‘गरीब’ है और वह उनके ‘सेवक’ हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी राजनीतिक दल गरीबों को बांटने और जातिवाद का जहर फैलाने के लिए नयी-नयी साजिशें रच रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि गरीबों का कल्याण हो और वह चाहती है कि गरीब, गरीब ही रहें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ओबीसी प्रधानमंत्री को गाली दी। कांग्रेस ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) समुदाय को गाली क्यों देती है? यह ‘साहू’ (छत्तीसगढ़ में एक प्रभावशाली ओबीसी समुदाय) को चोर क्यों कहते हैं। छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिले की विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा। 

ये भी पढ़ें- 'सत्ता में बैठकर सट्टा का खेल...', स्मृति ईरानी ने महादेव बेटिंग ऐप मामले को लेकर भूपेश बघेल पर लगाया बड़ा आरोप

 

ताजा समाचार

पंजाब में AAP को लगा बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व आप नेता जगबीर सिंह बराड़
Kanpur: रात में फुंके ट्रांसफॉर्मर, फॉल्ट बनाने में लापरवाही, भीषण गर्मी में एक लाख लोगों को बिजली ने रुलाया
डब्ल्यूएफआई ने ओलंपिक कोटा विजेताओं को ट्रायल से दी छूट, हंगरी में होगा उनका आकलन 
जगन्नाथ के भक्तों की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले संबित पात्रा को बाहर करें मोदी: पवन खेड़ा
आजमगढ़ की जनसभा में बोले अखिलेश यादव- भाजपा सिर्फ एक सीट पर लड़ाई में, बाकी पर जनता सफाया कर देगी
Kanpur: कोर्ट ने 33 साल पुराने हत्याकांड की मांगी रिपोर्ट, पांच आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लेकिन थाने से फाइल गायब, पढ़ें पूरा मामला