Ukraine-Russia War: रूस के कब्जे वाले दक्षिण खेरसॉन में यूक्रेनी बलों की गोलाबारी, नौ की मौत

Ukraine-Russia War: रूस के कब्जे वाले दक्षिण खेरसॉन में यूक्रेनी बलों की गोलाबारी, नौ की मौत

मॉस्को। यूक्रेनी बलों ने दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र के रूस के कब्जे वाले हिस्से पर हमलों में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गयी और अन्य नौ घायल हो गए हैं। रूसी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। रूस की ओर से इस क्षेत्र में नियुक्त गवर्नर व्लादिमीर साल्डो ने कहा कि शुक्रवार को हुए हमलों ने क्षेत्रीय राजधानी खेरसॉन से लगभग 100 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में यूक्रनी बलों ने चैप्लिन्का शहर में एक रोजगार केंद्र पर हमला किया। 

रूसी सरकारी टेलीविजन ने साल्डो के हवाले से कहा, “अभी तक, नौ मृतकों को मलबे से बाहर निकाला गया है और इतने ही लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं।” मॉस्को समर्थित अधिकारी कॉन्स्टेंटिन बास्युक ने कीव पर स्थानीय पेंशन कार्यालय और जॉब्स सेंटर सहित चैपलिनस्की में नागरिक ठिकानों पर हमला करने का आरोप लगाया। हालांकि यूक्रेनी अधिकारियों और यूक्रेनी मीडिया ने हमलों की पुष्टि नहीं की है।

 गौरतलब है कि फरवरी 2022 में यूक्रेन पर आक्रमण शुरू करने के तुरंत बाद रूस ने खेरसॉन क्षेत्र पर कब्जा कर लिया, लेकिन तब से इस क्षेत्र के मुख्य शहर और निप्रो नदी के पश्चिमी तट पर अन्य केंद्रों को छोड़ दिया है। कल कथित हमले उस समय हुए जब यूक्रेन दक्षिण में केंद्रित रूसी सेनाओं से क्षेत्र वापस लेने के लिए जवाबी कार्रवाई कर रहा है।

ये भी पढ़ें:- जर्मन के फ्रैंकफर्ट में फिलिस्तीनी समर्थक प्रदर्शन, नौ लोगों को हिरासत में लिया