प्रतापगढ़ : मोहनगंज में डेंगू का कहर, पहुंची चिकित्सकों की टीम

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 105 लोगों का लिया ब्लड सैम्पल

प्रतापगढ़ : मोहनगंज में डेंगू का कहर, पहुंची चिकित्सकों की टीम

प्रतापगढ़, अमृत विचार। मोहनगंज में डेंगू का कहर जारी है। दो दिनों में छह नए मरीज मिले हैं। इसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने पहुंचकर संदिग्ध लोगों के ब्लड की सैम्पलिंग की। ग्रामीणों को डेंगू से बचाव के प्रति जागरूक कर दवाओं का छिड़काव कराया।

जनपद में डेंगू का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसका असर इस समय मोहनगंज के आस - पास मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। जहां मरीज मिल रहे हैं वहां पर विभाग की ओर से फॉगिंग कराई जा रही है। दो दिन में मोहनगंज के आस - पास छह मरीज मिले।इसके अलावा कई लोग संदिग्ध मिले। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता दिखायी। सीएमओ डा.जीएम शुक्ल के निर्देश पर मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुखपालनगर के चिकित्सकों की टीम प्रभारी डा.डीके सरोज के नेतृत्व में पहुंची। पूरे खुसई,मोहनगंज बाजार,बड़ा का पुरवा में 105 संदिग्ध लोगों के रक्त के नमूने लिए। नालियों में छिड़काव, स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं वितरित की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम में सुपरवाइजर सत्यब्रत मिश्र, दीप सिंह,वार्ड ब्वाय रवि, लैब टेक्नीशियन अनिल कुमार, बीपीएम राजकमल सिंह आदि मौजूद रहे।

लोगों को किया गया जागरूक 
मोहनगंज में डेंगू के मरीज मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर लोगों के ब्लड के सैम्पल लिए गए। आसपास छिड़काव कराकर लोगों को जागरूक किया गया।
डा.जीएम शुक्ल,सीएमओ प्रतापगढ़

ये भी पढ़ें -जमीन के झगड़े में चाचा को उतारा मौत के घाट, पुलिस के शव उठाने पर हुआ बवाल

Online Jobs Apply