कानपुर : गर्ल्स हॉस्टल में निर्वस्त्र मिली केयरटेकर - रेप,हत्या की आशंका 

कमरे में दीवार और बिस्तर पर फैले थे खून के निशान, पुलिस-फोरेंसिक ने की जांच 

कानपुर : गर्ल्स हॉस्टल में निर्वस्त्र मिली केयरटेकर - रेप,हत्या की आशंका 

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र के गीतानगर क्रॉसिंग के पास स्थित गर्ल्स हॉस्टल की तीसरी मंजिल पर कमरे में सोमवार शाम महिला केयरटेकर निर्वस्त्र, अचेत पड़ी मिली। उसे हैलट में भर्ती कराया गया, जहां देर रात मौत हो गई। कमरे में बेड और दीवारों पर खून फैला मिला व शराब मिली। परिजनों का आरोप है कि दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है हालांकि पोस्टमार्टम न होने से इसकी पुष्टि नहीं हुई। फॉरेंसिक टीम ने कुछ सामान जब्त किया है। पुलिस ने कहा पोस्टमार्टम के बाद मामला स्पष्ट होगा। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। बेटी ने तहरीर दी है।

मूलरूप से जिला हरदोई के बिलग्राम के धर्मपुर नेवादा निवासी एक शख्स की 2018 में मौत हो गई थी। परिवार में 35 वर्षीय पत्नी, 17 वर्षीय बेटा, 16 वर्षीय बेटी, 12 वर्षीय बेटा और 11 वर्षीय बेटा है। सोमवार शाम कमरे में पत्नी और बेटी ही थी। बेटी ने पुलिस को बताया कि शाम 4.30 बजे वह दूध लेने चली गई थी। लौटी तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। खटखटाने के बाद अंदर से एक परिचित की आवाज आई कि अभी 10 मिनट लगेगा। दरवाजा न खुलने पर उसने किरायेदार फार्मासिस्ट नेहा सिंह को बुलाया। फिर दोनों ने दरवाजा खटखटाया तो अंदर से मसवानपुर निवासी कुलदीप उर्फ अर्जुन यादव ने दरवाजा खोला और भाग निकला। बेटी कमरे के अंदर गई तो देखा मां निर्वस्त्र, बेहोश बेड पर पड़ी थीं, बिस्तर पर खून था, मां के कपड़े किनारे पड़े थे। मां की आंख के नीचे काला निशान पड़ा था और चेहरे पर भी चोट थी। दीवार पर खून के छींटे बिखरे थे। वे लोग उन्हें निजी अस्पताल ले गए जहां से हैलट रेफर कर दिया गया। हैलट में रात में उनकी मौत हो गई। 

इसके बाद डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार, प्रभारी निरीक्षक काकादेव, फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड ने घटनास्थल की जांच की। परिजनों और बच्चों ने रेप के बाद हत्या की आशंका जताई है। बेटी ने बताया कि उनकी मां टिफिन भी बनाती थीं। आरोपी कुलदीप उर्फ अर्जुन रोज उसके घर से टिफिन ले जाकर सप्लाई करता था।

पीएम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई 
महिला निर्वस्त्र, अचेत कमरे में मिली थी, इलाज के दौरान मौत हो गई। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। प्रथम दृष्टता मौत बीमारी के कारण हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। दो लोगों को हिरासत मे लिया गया है। 
-प्रमोद कुमार, डीसीपी सेंट्रल

Online Jobs Apply