लखनऊ: IIT-BHU की छात्रा को न्याय दिलाने के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, ऐपवा-आइसा ने उठाई कार्रवाई की मांग

लखनऊ: IIT-BHU की छात्रा को न्याय दिलाने के लिए महिलाओं का प्रदर्शन, ऐपवा-आइसा ने उठाई कार्रवाई की मांग

लखनऊ। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बीएचयू आईआईटी की छात्रा से हुए गैंगरेप और इलाहाबाद विश्वविद्यालय में उत्पीड़न की घटना के विरोध में अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन, ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन, इंकलाबी नौजवान सभा और भाकपा माले ने राजधानी लखनऊ स्थित परिवर्तन चौक पर संयुक्त प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने बीएचयू आईआईटी में छात्रा के साथ हुए गैंगरेप की घटना में पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाया है। साथ ही जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी करके कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग उठाई है। जिसको लेकर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा। 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आईआईटी बीएचयू की छात्रा के साथ गैंगरेप हुए 15 दिन हो गए। लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी। पीड़िता ने खुद एक आरोपी की पहचान की है। इसके बावजूद वो खुलेआम बाहर घूम रहा है।

वहीं पीड़िता छात्रा को न्याय दिलाने के लिए धरना दे रहे छात्र छात्राओं पर पुलिस जबरन फर्जी मुकदमे लगा रही है। उन्होंने आगे बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर ने एक दलित छात्र विवेक कुमार पर हमला किया है। लेकिन चीफ प्रॉक्टर पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। बल्कि छात्र के ऊपर फर्जी मुकदमा लगाया गया है। जिसको लेकर हम सब राष्ट्रपति से न्याय की गुहार लगा रहे है। 

प्रदर्शन कर रहीं आइसा की छात्रा क्रांति ने कहा कि हमारी मांग है आईआईटी बीएचयू में छात्रा के साथ गैंगरेप के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए और कड़ी से कड़ी कानून कार्रवाई की जाए। वहीं आइसा की सुकीर्ति ने कहा कि बीएचयू में जो भी छात्र छात्राओं के ऊपर फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे है उन्हें तत्काल वापस लिया जाए। नहीं तो जब तक पीड़िता को न्याय नहीं मिलेगा हम सभी प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन करेंगे।

इसके अलावा ऐपवा की प्रदेश अध्यक्ष कृष्णा अधिकारी ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर राकेश सिंह पर एफआईआर दर्ज करके उचित कानूनी कार्रवाई की जाए और सभी विश्वविद्यालयों में जीएस कैश या एससी-एसटी सेल लागू किया जाए।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: पंचतत्व में विलीन हुए उद्योगपति सुब्रत राय सहारा, बड़े पोते हिमांक ने दी मुखाग्नि, गमगीन रहा माहौल

ताजा समाचार