हल्द्वानी: परीक्षा शुल्क जमा करने को समर्थ पोर्टल 19 नवंबर तक खुला

हल्द्वानी: परीक्षा शुल्क जमा करने को समर्थ पोर्टल 19 नवंबर तक खुला

हल्द्वानी, अमृत विचार। एमबी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं का परीक्षा आवेदन पत्र समर्थ पोर्टल पर सत्यापित कर दिया है। कई छात्र-छात्राओं ने परीक्षा आवेदन शुल्क जमा नहीं किया है। परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए 19 नवंबर तक के लिए समर्थ पोर्टल खोला गया है। 

स्नताक प्रथम सेमेस्टर (बीए, बीएससी, बीकॉम) की परीक्षा जल्द होने की संभावना है। इसलिए कॉलेज प्रबंधन परीक्षा से पहले परीक्षा शुल्क जमा करवाने पर जोर दे रहा है। 5400 में से कई छात्र-छात्राओं ने परीक्षा आवेदन फार्म नहीं भरा था। समस्या के निदान के लिए सभी छात्र-छात्राओं के परीक्षा आवेदन फार्म सत्यापित कर दिए गए हैं।

अब समस्या ये है कि सभी छात्र-छात्राओं ने परीक्षा शुल्क भी नहीं जमा किया है। अभी भी कई छात्र-छात्राओं ने परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया है। परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए समर्थ पोर्टल खोल दिया गया है। कॉलेज प्रबंधन ने छात्र-छात्राओं से कहा है कि निश्चित तिथि तक परीक्षा शुल्क जमा करा दें। नहीं तो उसके बाद परीक्षा देने का अवसर नहीं दिया जाएगा।


स्नातकोत्तर में प्रवेश लेने का अंतिम मौका
हल्द्वानी। एमबीपीजी कॉलेज में स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश चल रहे हैं । जो छात्र-छात्राएं वरीयता सूची और प्रतीक्षा सूची में सम्मिलित हैं, उन्हें मेरिट इंडेक्स फॉर्म भरने के बाद क्रम में रिक्त सीटों के सापेक्ष वरीयता से प्रवेश दिया जा रहा है। मेरिट लिस्ट महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। 18 नवंबर तक सभी छात्र-छात्राओं को प्रवेश लेकर 19 नवंबर तक फीस जमा करनी होगी। निर्धारित अवधि तक फीस जमा न करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रवेश के लिए पुनः अवसर नहीं मिलेगा। प्रवेश प्रभारी डॉ. रोहित कांडपाल के अनुसार छात्र-छात्राओं को समर्थ पोर्टल के माध्यम से स्नातकोत्तर स्तर पर प्रवेश के लिए 20 नवंबर को अंतिम तिथि मिली है इसलिए प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राएं महाविद्यालय में पहुंचकर प्रवेश की कार्यवाही करवा लें।

मेरिट लिस्ट में नहीं हैं तो ये करें विद्यार्थी
हल्द्वानी। किसी छात्र-छात्रा के प्राप्तांक महाविद्यालय की मेरिट इंडेक्स वरीयता सूची या प्रतीक्षा सूची से अधिक है वे विद्यार्थी शुक्रवार को ही महाविद्यालय में प्रवेश कक्ष में पहुंचकर वरीयता सूची संशोधन के लिए प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। ऐसे छात्र-छात्राओं को विभिन्न विषयों में सीट रिक्त रहने पर प्रवेश दिया जा सकता है। 

महाविद्यालय में स्नातकोत्तर में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक छात्र शुक्रवार को अनिवार्य तौर पर महाविद्यालय में पहुंचे। साथ ही जिन छात्र-छात्राओं का नाम स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट में नहीं है। वह वरीयता सूची संशोधन के लिए प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए शुल्क तय समय में जमा करा दें।

-डॉ. एनएस बनकोटी, प्राचार्य, एमबीपीजी कॉलेज, हल्द्वानी 

Online Jobs Apply