Chitrakoot News: ब्लाॅक कार्यालय में सफाईकर्मी ने फांसी लगाकर दी जान, CCTV में कैद हुई घटना

चित्रकूट के ब्लॉक कार्यालय में सफाईकर्मी ने फांसी लगाकर दी जान।

Chitrakoot News: ब्लाॅक कार्यालय में सफाईकर्मी ने फांसी लगाकर दी जान, CCTV में कैद हुई घटना

चित्रकूट के ब्लॉक कार्यालय में सफाईकर्मी ने फांसी लगाकर जान दे दी। सीसीटीवी में फांसी लगाने का पूरा घटनाक्रम कैद हुआ।

चित्रकूट, अमृत विचार। विकास खंड कार्यालय में एक सफाईकर्मी ने फांसी लगाकर जान दे दी। सुबह जब कर्मचारी वहां पहुंचे तो बीडीओ चैंबर के सामने शव लटका देख सकते में आ गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिसर में लगे सीसीटीवी में उसके फांसी लगाने का घटनाक्रम भी कैद हो गया। 

कर्वी निवासी निवासी राजू (45) पुत्र सुंदरलाल मौजूदा समय मे डिलौरा गांव में सफाईकर्मी था। परिजनों के अनुसार, उसकी शादी 1995 में प्रयागराज के बर्रा थाने के करैला नाला इलाके में हुई थी। लगभग 15 साल बाद उसका राजू का तलाक हो गया। राजू के बड़े भाई की बहू ने बताया कि तलाक के बाद वह सास सुमित्रा के साथ रहने लगा था।

सुमित्रा के पति का निधन हो चुका है। उसने बताया कि राजू ही पूरे परिवार का पालन पोषण करता था। बताया कि राजू की दिमागी हालत ठीक नहीं रहती थी और शराब का आदी हो गया था। उसने यह भी बताया कि वह वेतन न मिलने से परेशान रहता था और अधिकारियों पर परेशान करने का भी आरोप लगाता था। हालांकि उसने यह भी बताया कि वह काम में भी कम जाता था।

ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सुबह राजू विकास भवन भी गया था, जहां अंटशंट बोल रहा था। इसकी दिमागी हालत ठीक नहीं रहती थी। शुक्रवार को छुट्टी भी थी। पता नहीं क्या हुआ कि राजू ने वहां जाकर फांसी लगा ली। खंड विकास अधिकारी कार्यालय के एक कर्मचारी ने बताया कि यह सफाईकर्मी आयेदिन ब्लाक में शराब के नशे में गालीगलौज करने आता था।

कई बार यह काम पर भी नहीं जाता था फिर भी वेतन दिया गया। बताया कि  एक बार बीडीओ ने डीपीआरओ से इसका स्थानांतरण अन्य ब्लाक में करने को भी कहा था। शुक्रवार को उसने लगभग साढ़े ग्यारह बजे ब्लाक परिसर के गेट पर अपनी ही साफी से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। फांसी लगाने का फुटेज भी ब्लाक परिसर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। 

ये भी पढ़ें- Kanpur News: एयरशो में जवानों ने दिखाई जाबांजी, 9 हजार फिट से छलांग लगाकर किए करतब, देखें- तस्वीरें

Online Jobs Apply