बलरामपुर में मिला पांच साल के बच्चे का क्षत-विक्षत शव, ग्रामीण तेंदुए की आमद से परेशान  

बलरामपुर में मिला पांच साल के बच्चे का क्षत-विक्षत शव, ग्रामीण तेंदुए की आमद से परेशान  

बलरामपुर, अमृत विचार। जिले में पांच वर्षीय एक बच्चे को कथित तौर पर तेंदुआ उठाकर ले गया था, जिसका क्षत-विक्षत शव जंगल के पास के पास बरामद किया गया है। वन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, घटना सोहेलवा वन क्षेत्र के बनकटवा गांव में उस वक्त की है, जब बच्चा अपने नाना के साथ शौच के लिए पास में ही जंगल के किनारे गया था। 

क्षेत्रीय वनाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि पचपेड़वा विकास खंड के बनकटवा गांव में जोगिहवा गांव निवासी रमेश का पांच वर्षीय पुत्र रितेश अपनी मां के साथ नाना के घर आया हुआ था। उन्होंने बताया कि बच्चा अपने नाना खुशहाल के साथ शुक्रवार शाम को जंगल किनारे शौच के लिए गया था कि तभी झाड़ियों में छिपकर बैठा तेंदुआ उसे उठा कर ले गया। अधिकारी ने बताया कि बच्चे की चीख सुनकर खुशहाल और गांव वाले दौड़े तब तक तेंदुआ बच्चे को लेकर गायब हो चुका था। कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ मिलकर बच्चे की तलाश शुरू की तो उसका क्षत-विक्षत शव जंगल के करीब पड़ा मिला। उन्होंने बताया की शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। 

जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम तुलसीपुर के साथ वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने एवं अन्य उपाय करने के निर्देश दिए गए है। अधिकारी ने बताया की शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित परिवार को मुआवजा उपलब्ध कराया जाएगा। 

ये भी पढ़ें -बलिया : गुटबाजी के विवाद में युवक की हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

ताजा समाचार

इलाहाबाद High Court कोर्ट का फैसला: ज्ञानवापी के व्यास तहखाने में जारी रहेगी पूजा-पाठ
सेंसेक्स और निफ्टी में शुरुआती कारोबार में गिरावट, इन शेयरों को ज्यादा नुकसान 
Health Insurance: जाने हॉस्पिटल डेली कैश कवर स्कीम के बारे में, प्रतिदिन मिलेगी एक निश्चित धनराशि
अयोध्या: बारात से लौट रहे प्रॉपर्टी डीलर को गोलियों से भूना, कैंट थाना क्षेत्र में हुई सनसनीखेज वारदात
'उनकी वीरता और समर्पण को देश हमेशा रखेगा याद', PM मोदी ने सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें  की श्रद्धांजलि अर्पित 
Nafe Singh Rathi Murder Case: पूर्व विधायक समेत 7 लोगों पर FIR, हमलावरों का सामने आया CCTV फुटेज