पीलीभीत: 35-35 रुपये कर जुटा लिए पांच दिवंगत शिक्षकों के लिए 2.60 करोड़ रुपये

पीलीभीत: 35-35 रुपये कर जुटा लिए पांच दिवंगत शिक्षकों के लिए 2.60 करोड़ रुपये

पीलीभीत, अमृत विचार: पांच दिवंगत शिक्षकों के परिवारों को एक माह के भीतर 2.6 करोड़ रुपये की मदद दिलाई गई है। यह मदद टीचर्स सेल्फ केयर टीम (टीएससीटी) की ओर से संबंधित परिवारों को दी गई। बता दें  कि टीएससीटी अपने किसी भी वैधानिक सदस्य का आकस्मिक निधन हो जाने पर उसके परिवार का आर्थिक सहयोग करती है।

यह सहयोग टीएससीटी के संस्थापक मंडल द्वारा जारी दिवंगत शिक्षकों के नामिनी के खातों में उत्तर प्रदेश भर के सदस्य शिक्षकों द्वारा आनलाइन भेजकर टीएससीटी की वेबसाइट पर रसीद अपलोड कर प्रक्रिया पूरी करके किया जाता है। टीएससीटी के जिला सह संयोजक व मीडिया प्रभारी फुरकान हाशमी ने बताया कि इस बार यूपी के पांच दिवंगत शिक्षकों के नॉमिनी के खातों में वैधानिक सदस्यों ने मात्र 35-35 रुपए का आर्थिक सहयोग किया।

इनमें पीलीभीत में तैनात शिक्षक कमलजीत सिंह की नामिनी ज्ञान देवी, सुल्तानपुर के शिक्षक संतोष कुमार सिंह की नामिनी रेनू सिंह, बरेली के प्रभात पाराशरी की नामिनी महिमा दीक्षित, बहराइच के राम सरन के नामिनी शरद कुमार और आजमगढ़ के सत्य प्रकाश की नामिनी शीला देवी के खाते में 52-52 लाख रुपये से अधिक सहयोग किया गया है।

इस बार का कुल सहयोग 02 करोड़ 60 लाख से अधिक रहा। जोकि पिछले माह हुए 2.42 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड को तोड़ गया। उन्होंने बताया कि तीन वर्ष में 137 दिवंगत शिक्षकों के नॉमिनी को 35 करोड़ 51 लाख 67 हजार रुपए से अधिक का सहयोग किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: वाह रे वन विभाग...ग्रामीण बोले - पिपरिया में बाघ, टीम नवदिया से करती रही निगरानी!

ताजा समाचार