ग्रीन हेल्थ सर्विस : मौके पर ही खराब एंबुलेंस होगी सही, डीईएचओ ने दिखाई हरी झंडी

ग्रीन हेल्थ सर्विस : मौके पर ही खराब एंबुलेंस होगी सही, डीईएचओ ने दिखाई हरी झंडी

बहराइच, अमृत विचार। अब जिले में कहीं भी एंबुलेंस खराब होने पर सूचना मिलते ही ग्रीन हेल्थ सर्विस वाहन पहुंचेगी। इसके बाद एंबुलेंस की खामी को दूर कर उसे गंतव्य के लिए भेजा जाएगा। जिससे एंबुलेंस के मरीजों को समस्या नहीं होगी।

एंबुलेंस सेवा 108 और 102 का संचालन ईएमआरआई द्वारा किया जाता है। एंबुलेंस संस्था की ओर से ग्रीन हेल्थ सर्विसेज प्रदेश में 102/108 एंबुलेंस सर्विस का संचालन भी करती है। ग्रीन हेल्थ सर्विस सेवा जनपद बहराइच में भी शुरू कर दी गई है। सेवा के लिए मोटरसाइकिल लॉन्च किया गया। जिसका उद्देश्य मौके पर पहुंच कर एंबुलेंस को रिपेयर करना है। 

बुधवार को जिला स्वास्थ्य सूचना और शिक्षा अधिकारी बृजेश कुमार सिंह ने सीएमओ सभागार से सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रोग्राम मैनेजर सुधीर त्रिपाठी ने बताया की यह बाइक 24 घंटे एंबुलेंस को रिपेयर करने के लिए जनपद में उपलब्ध रहेगी। कॉल मिलते ही मौके पर पहुंच कर एंबुलेंस को रिपेयर करेगी। जिससे एंबुलेंस कर्मी और मरीजों को कोई दिक्कत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें -लखनऊ से रवाना हुई विकसित भारत की संकल्प यात्रा, डिप्टी सीएम व मेयर ने दिखाई हरी झंडी, कल पीएम मोदी करेंगे संवाद