बरेली: हिजाब एक मजहबी लिबास इसको न बनाया जाए मुद्दा- मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

बरेली: हिजाब एक मजहबी लिबास इसको न बनाया जाए मुद्दा- मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

बरेली, अमृत विचार। मुजफ्फरनगर में स्थित श्रीराम कॉलेज में छात्राओं के हिजाब पहनकर नुमाइश करने को लेकर जमीयत उलेमा ए हिन्द और सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बयानों पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि हिजाब एक धार्मिक लिबास है इसलिए हिजाब को बहस का मुद्दा न बनाया जाए। जिन लड़कियों ने हिजाब पहनकर नुमाइश की है उसमें कोई मर्द शामिल नहीं था, वो सिर्फ़ महिलाओं का ही कार्यक्रम था। इसलिए उन बच्चियों के साथ सहूलियत और रियायत दी जाएगी। 

हिजाब पहनकर नुमाइश के स्टेज पर चलना फिरना इतना बड़ा जुर्म नहीं कि उन बच्चियों के खिलाफ कानूनी और शरई कार्रवाई की जाए। उन लोगों को गंभीरता से विचार करना चाहिए कि ये दस बारह साल की बच्चियां शरियत का ज्ञान नहीं रखती हैं और इनके माता पिता भी बहुत ज्यादा शरीयत के ज्ञानी नहीं हैं।  ऐसी सूरत में इन बच्चियों के साथ इनके परिवार वालों को समझाने और शरई बात बताने की जरूरत है, न कि इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात हो। 

मौलाना ने कहा की इन बच्चियों ने अपने पूरे जिस्म को बहुत कायदे के साथ हिजाब से ढक रखा था, मगर आजकल हिजाब लिबास की डिजाइनिंग अलग-अलग तरह की की गई है, जिसमें हिजाब की सादगी ने खत्म होकर एक नए फैशन का रूप ले लिया है। इसलिए महिलाओं को और डिजाइन बनाने वाली कंपनियों को एहतियात से काम लेने की जरूरत है।

इस्लाम ने महिलाओं को आजादी के साथ रहने-सहने, खाने-पीने और सुरक्षा प्रदान किए जाने के वसूल बताएं हैं, इन्हीं वसूलों में एक हिजाब लिबास भी आता है, हिजाब को सियासी मुद्दा न बनाया जाए। गत दिनों कनार्टक में इसी तरह का एक मुद्दा बन चुका है जिसका नतीजा सिवाय बदनामी के और कुछ नहीं मिला।

ये भी पढे़ं- बरेली: बरेली कॉलेज के कर्मचारियों ने नए अध्यक्ष और सचिव किए मनोनीत

 

 

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार