Shane Dowrich Retirement : वेस्टइंडीज के शेन डाउरिच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में मिला था मौका

Shane Dowrich Retirement : वेस्टइंडीज के शेन डाउरिच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में मिला था मौका

एंटीगुआ। वेस्टइंडीज टीम के विकेटकीपर शेन डाउरिच ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। शेन डाउरिच को तीन दिसंबर से शुरू होने वाले इंग्लैंड एकदिवसीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम में चुना गया था, लेकिन उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया और क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने डाउरिच की जगह किसी अन्य नाम पर फैसला नहीं किया है, कप्तान शाई होप विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं। 

आईसीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले डाउरिच ने 2019 में बंगलादेश के खिलाफ एक एकदिवसीय मुकाबला खेला। वह नियमित रूप से टेस्ट टीम में रहे है। उन्होंने 35 मैच खेले हैं और 29.07 की औसत से 1570 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और नौ अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 90 खिलाड़ियों को आउट भी किया। सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट निदेशक माइल्स बास्कोम्बे ने कहा, हम वेस्टइंडीज के लिए खेल में शेन के योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं।

बास्कोम्बे ने कहा, वह एक अनुशासित, कड़ी मेहनत करने वाले क्रिकेटर हैं, उन्होंने हमेशा स्टंप के आगे और पीछे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 2019 में उनकी एक यादगार श्रृंखला थी जब उन्होंने बारबाडोस में घरेलू धरती पर एक उत्कृष्ट टेस्ट शतक बनाया और हमें इंग्लैंड को हराने और विजडन ट्राफी जीतने में मदद की। उन्होंने कहा, मैं संन्यास लेने के उनके फैसले का सम्मान करते हैं और मानते हैं कि इसे लेना आसान नहीं है। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय मंच से दूर जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : एशियाई पैरा खेलों के स्वर्णिम सफर को पैरालंपिक में दोहराना चाहती हैं तीरंदाज Sheetal Devi