मुरादाबाद : जिला कारागार में परिवार से मिलने के बाद बंदी की बिगड़ी तबीयत, मौत

मुरादाबाद : जिला कारागार में परिवार से मिलने के बाद बंदी की बिगड़ी तबीयत, मौत

मुरादाबाद,अमृत विचार। जिला कारागार में परिवार से मिलने के बाद दोपहर को बुजुर्ग बंदी की तबीयत बिगड़ गई। जेल प्रशासन ने इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल भिजवाया, जहां उसकी मौत हो गई। मौत का कारण वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने हार्ट अटैक बताया है।

बंदी निगम सिंह (61) कटघर थानाक्षेत्र के गंगा नगर पीतल नगरी का रहने वाला था। शुक्रवार दोपहर उससे मिलने के लिए उसकी पत्नी कुसुम और पौत्र अभिषेक आया था। इन लोगों के जाने के बाद निगम सिंह अपने बैरक में पहुंचा था, जहां उसके सीने में दर्द उठा तो साथी बंदियों की सूचना पर जेल प्रशासन ने उसे कारागार के ही अस्पताल भिजवा था, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति गंभीर देखकर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। 

वरिष्ठ जेल अधीक्षक पवन प्रताप सिंह ने बताया कि निगम सिंह को जिला अस्पताल में ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने कुछ देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया था। उन्होंने बताया कि मृतक बंदी निगम सिंह चार जनवरी 2023 को ही जेल में निरुद्ध हुआ था। इसके विरुद्ध जालसाजी एवं धोखाधड़ी का मामला था और वह गैंगस्टर एक्ट का भी आरोपी था। मृतक के परिवार में चार बेटियां व एक बेटा अमरदीप है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि धोखाधड़ी के आरोप में मृतक निगम सिंह का भांजा अजय यादव भी जेल में निरुद्ध है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : जन साधारण एक्सप्रेस 9 घंटे विलंबित, यात्री परेशान