लखनऊ: स्पा सेंटर पर पुलिस का छापा, संचालक समेत सात गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

नाबालिग बच्चियों से देह व्यापार कराने की आंशका पर एनजीओ की मदद से कार्रवाई

लखनऊ: स्पा सेंटर पर पुलिस का छापा, संचालक समेत सात गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी के विभूतिखंड थानाक्षेत्र अन्तर्गत नाबालिग बच्चियों से देह व्यापार कराए जाने की आंशका पर एक एनजीओ ने पुलिस के सहयोग से स्पा सेंटर में छापा मारा। अचानक स्पा सेंटर में छापेमारी चलते वहां भगदड़ मच गई। इस दौरान पुलिस ने स्पा सेंटर से आपत्तिजनक सामान बरामद कर स्पा सेंटर संचालक समेत सात लोगों को हिरासत में लिया है। इसके बाद पुलिस लोगों को हिरासत में लेकर थाने आई और उसने पूछताछ करने लगी। हालांकि, एनजीओ संचालक की लिखित शिकायत पर पुलिस स्पा सेंटर संचालक समेत अन्य चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

स्पा सेंटर से आपत्तिजनक सामान बरामद

एडीसीपी पूर्वी सैय्यद अली अब्बास के मुताबिक, शुक्रवार को मिशन मुक्ति फाउंडेशन ने विभूतिखंड थानाक्षेत्र के विपुलखंड स्थित मंत्री आवास के सामने नाबालिग बच्चियों से देह व्यापार कराए जाने की आंशका पर पुलिस को सूचना दी थी। जिसके बाद बीकेटी सर्किल अफसर और स्थानीय पुलिस की मदद से एक टीम गठित हुई। इसके बाद पुलिस ने विभूतिखंड क्षेत्र में संचालित एलीगेंड स्पा सेंटर में छापेमारी की। अचानक पुलिस फोर्स को देख स्पा सेंटर में मौजूद लोग भाग खड़े हुए। हालांकि पुलिस ने घेराबंदी कर सात लोगों को दबोच लिया है।

बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस को स्पा सेंटर से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। जिसके बाद पुलिस ने स्पा सेंटर संचालक समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। सूत्रों की मानें तो, स्पा सेंटर से तीन नाबालिग बच्चियों को भी सकुशल बरामद किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि इन बच्चियों से स्पा सेंटर संचालक देह व्यापार कराता था।

फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। एडीसीपी पूर्वी ने बताया कि एनजीओ संचालक ने स्पा सेंटर में पकड़े गए युवकों के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उन पर मुकदमा लिखा जा रहा है। जिसके बाद पुलिस मामले की गहनता से जांच कर विधिक कार्रवाई करेगी। हालांकि, पुलिस सूत्रों का यह भी मानना है कि स्पा सेंटर के खेल का पर्दाफाश कर एक बड़ा खुलासा भी सामने आ सकता है।

ग्राहक बनाकर पहुंची पुलिस
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस खेल का भंडाफोड़ करने के लिए पुलिस स्पा सेंटर में ग्राहक बनकर गई थी। इस दौरान टीम में मौजूद पुलिसकर्मी सतर्कता से आरोपियों को पकड़ने के लिए तैयार थे। जैसे ही स्पा सेंटर संचालक पुलिस के बिछाए जाल में फंसा तो उसके फौरन पकड़ लिया गया। फिलहाल, स्थानीय पुलिस ने अधिकारिक तौर पर स्पा सेंटर में पकड़े गए लोगों के नाम उजागर नहीं किए है, लेकिन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-गौतमबुद्ध नगर: नकली भारतीय करेंसी का कारोबार करने वाले सात लोग गिरफ्तार

 

Online Jobs Apply