बरेली: जननायक एक्सप्रेस में सराफा को बेहोश कर उड़ाए आठ लाख के गहने

बरेली: जननायक एक्सप्रेस में सराफा को बेहोश कर उड़ाए आठ लाख के गहने

बरेली, अमृत विचार। अमृतसर से जननायक एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर बिहार जा रहा एक सराफा रास्ते में सफर के दौरान जहरखुरानी गिरोह का शिकार हो गया।

जहरखुरानियों ने चलती ट्रेन में यात्री को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश करने के बाद लाखों का गहने पार कर दिए और मौके से फरार हो गए। बरेली जंक्शन के जीआरपी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। बिहार के छपरा थाना क्षेत्र के सलेमपुर निवासी मुकेश ने बताया कि वह सोने का व्यापार करते हैं। 

इसी सिलसिले में अमृतसर गये थे, जहां से वापस आते समय व्यास स्टेशन से उन्हें ट्रेन पकड़नी थी। रविवार शाम को व्यास स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर वह 15212 जननायक एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। व्यापारी के अनुसार, इसी बीच दो अज्ञात युवक आ गए। कुछ देर बाद ट्रेन आने पर व्यापारी उसमें सवार हुआ। बताया कि ट्रेन में भी उनकी सीट के पास दोनों युवक पास में आकर बैठ गए। बताया कि उन्हें गोंडा जाना है। देर रात ट्रेन के अंबाला स्टेशन के पास पहुंचने पर दोनों युवकों ने चाय पिलाई। इसके बाद व्यापारी बेहोश हो गया। 

सोमवार सुबह मुरादाबाद स्टेशन पहुंचने पर होश आने के बाद पता चला कि उसके पास मौजूद ज्वैलरी गायब है। व्यापारी का कहना है कि दोस्ती कर नशीली चाय पिलाने वाले युवक जेवर पार कर ले गए हैं। उसके मुताबिक, आठ लाख के गहने थे।

हालांकि, जीआरपी को दी गई तहरीर में उसने कीमत का खुलासा नहीं किया है। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अजीत प्रताप सिंह का कहना है कि रसीद मिलने के बाद गहनों की कीमत का पता चलेगा। फिलहाल, रिपोर्ट दर्ज कर मामले को संबंधित थाने के लिए ट्रांसफर किया जा रहा है।

ये भी पढे़ं- बरेली: स्ट्रीट लाइट नहीं...वाहनों की लाइट के सहारे सफर तय कर रहे राहगीर