मऊ हादसा : पीड़ितों को मिलेगी आर्थिक मदद, CM योगी ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश 

मऊ हादसा : पीड़ितों को मिलेगी आर्थिक मदद, CM योगी ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश 

लखनऊ/ मऊ, अमृत विचार। घोसी में हुए दर्दनाक हादसे में मृतकों और घायलों के परिजनों को आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की गई है। मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये जबकि घायलों को इलाज के लिए पचास-पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे के लिए जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। 

बताते चलें की बीते शुक्रवार को घोसी कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार शाम एक वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान रास्ते में एक जर्जर दीवार के गिरने से चार महिलाओं और दो बच्चों की मृत्यु हो गयी थी। जबकि 18 अन्य घायल हो गये। पुलिस के अनुसार घोसी कस्बा निवासी बृजेश मद्धेशिया के घर शनिवार को एक वैवाहिक कार्यक्रम होना था। जिसमें शुक्रवार को हल्दी की रस्म अदा की जा रही थी।

महिलाओं का समूह हल्दी रस्म अदा करने के लिए बैंड बाजे के साथ कस्बे से बाहर गया था। वापसी के समय एचडीएफसी बैंक के समीप ही एक पुरानी दीवार भरभरा कर महिलाओं के समूह के ऊपर गिर गई, जिसमें लगभग 30 लोग दब गए। हादसे में दो बच्चों और चार महिलाओं की मौत हो गई। वहीं 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है। मृतकों की पहचान मीरा (36), पूजा (35),चन्द्रा देवी (30),सुशील (52), अन्विया (4) और माधव के रूप में की गयी है। 

ये भी पढ़ें -लखनऊ : पीक आवर में लागू हुआ नया ट्रैफिक प्लान, इन वाहनों की एंट्री पर लगा बैन