बरेली: फैक्ट्री से उड़ रही राख को जल्द बंद कराने की व्यापारियों ने की मांग, सौंपा ज्ञापन

बरेली: फैक्ट्री से उड़ रही राख को जल्द बंद कराने की व्यापारियों ने की मांग, सौंपा ज्ञापन

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार। सीबीगंज में फैक्ट्री से उड़ रही राख से तमाम शिकायतों के बाद भी व्यापारियों व क्षेत्रीय लोगों को निजात नही मिल पा रही हैं। फैक्ट्री के बॉयलर से निकली राख हवा के साथ लोगों की आंख में पड़ रही हैं। आज क्षेत्र के व्यापारी जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे और फैक्ट्री से उड़ रही राख को जल्द बंद कराने की मांग की।

सीबीगंज के शिवनगर, पिंक सिटी, जौहरपुर, स्लीपर रोड़, खलीलपुर रोड़, लेवर कॉलोनी के लोग बीते एक माह से उड़ रही काली राख से लोग परेशान हैं। घरों की छतों पर राख का ढेर लगा हुआ हैं। सुबह झाडू में लोगों के घर में कूड़े की जगह राख निकल रही हैं। क्षेत्र में उड़ रही राख से परेशान व्यापारी रोष जता रहे हैं। सोमवार को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले क्षेत्र व्यापारी जिलाधिकारी रविंद्र कुमार से मिलने पहुंचे, उनके नाम ज्ञापन भी सौंपा। 

ज्ञापन में व्यापारियों ने मांग की हैं कि फैक्ट्री से उड़ रही राख पर जल्द रोक लगाई जाए। राख से उनकी दुकानों में रखा सामान खराब हो रहा हैं। बीते दिनों मामले की शिकायत वन मंत्री डा. अरुण कुमार से भी की गई थी, लेकिन उसके बाद भी लोगों को निजात नही मिली। ज्ञापन देने वालों में सीबीगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष धीरेंद्र गंगावार, युवा अध्यक्ष विनीत गुप्ता, हरीश प्रजापति, जागन लाल प्रजापति, संदीप, सचिन यादव, पप्पू यादव, प्रशांत, विवेक, मौजूद रहें।

सीबीगंज में फैक्ट्री से उड़ रही राख का आलम ये हैं कि घरों के साथ-साथ अब लोगों की आंख में राख पड़ रही हैं। सबसे ज्यादा समस्या बाइक स्कूटी चलाने वाले लोगों को हो रही हैं। आंख में राख पड़ने से लोगों को जलन की समस्या भी हो रही हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: कार चालक को जान से मारने की धमकी, पीड़ित ने पुलिस से लगाई गुहार