बहराइच: जिलाधिकारी के निर्देश पर पकड़े गए हाईवे पर टहल रहे 184 मवेशी, भेजे गए गोशाला

बहराइच: जिलाधिकारी के निर्देश पर पकड़े गए हाईवे पर टहल रहे 184 मवेशी, भेजे गए गोशाला

जरवल/बहराइच, अमृत विचार। लखनऊ-बहराइच हाइवे मार्ग के किनारे सड़कों पर घूम रहे छुट्टा जानवरों को जिलाधिकारी के निर्देश पर बीडीओ ने पकड़वाकर गौशाला भेजवा दिया गया है। जिससे क्षेत्र में सडकों के किनारे आवारा जानवरों का आतंक समाप्त हो गया है।

बीडीओ ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि लोग अपने पालतू जानवर न छोड़ें। अन्यथा पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा। जरवल विकास खंड में लखनऊ बहराइच राजमार्ग के किनारे सड़कों पर अक्सर आवारा जानवर सड़कों पर देखने को मिल जाते हैं। इससे हादसे होते हैं। साथ ही यह मवेशी फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

जिलाधिकारी मोनिका रानी के निर्देश पर खंड विकास अधिकारी जरवल सत्य प्रकाश पांडे ने कर्मचारियों को हाइवे किनारे सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं को पकडकर गौशाला भेजने का निर्देश दिया। बीडीओ पाण्डेय के निर्देश पर ग्राम पंचायत प्रधान, सेक्रेटरी और सफाई कर्मियों की टीम कई दिनों तक हाइवे किनारे सड़कों पर घूम रहे 184 आवारा जानवरों को पकड़कर गाड़ी से क्षेत्रीय गौशालाओं में भेज दिया गया।

खंड विकास अधिकारी ने बताया कि साल भर पहले भी बिभिन्न क्षेत्रों से सडकों पर घूम रहे 254 आवारा जानवरों को क्षेत्रीय गौशालाओं में भेज दिया गया था।अब तक 438 जानवरों को क्षेत्र के अलग अलग गौशालाओं में भेज दिया गया है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि किसान अपने पालतू जानवर सडकों पर न छोडे,अन्यथा पकडे जाने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-प्यार में मिली तालीबानी सजा: प्रेमी जोड़े को ग्रामीणों ने खंभे से बांध कर पीटा, पांच बच्चों की मां है महिला