दिल्ली पुलिस को इजराइल के दूतावास के पास विस्फोट की सूचना मिली, तलाशी जारी

दिल्ली पुलिस को इजराइल के दूतावास के पास विस्फोट की सूचना मिली, तलाशी जारी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस को मंगलवार शाम नई दिल्ली में स्थित इजराइली दूतावास के पास विस्फोट की सूचना मिली, लेकिन जांच में अभी तक कोई विस्फोटक नहीं मिला है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस का तलाशी अभियान जारी है।

इजराइली दूतावास के प्रवक्ता गाइ नीर ने कहा, ‘‘ हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि शाम करीब 5:48 बजे दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा टीम अभी भी स्थिति की जांच कर रही है। ’’ दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट होने की सूचना देने वाली यह कॉल शाम पांच बजकर 45 मिनट पर आई थी और दिल्ली पुलिस के पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) के जरिए स्थानांतरित हुई थी।

अग्निशमन विभाग ने तुरंत दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर भेज दिया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर हैं और तलाशी अभियान जारी है। सूत्रों ने बताया कि फोन करने वाले ने पुलिस को बताया कि दूतावास के पीछे विस्फोट हुआ है।

हिंदी भवन में तैनात एक सुरक्षा गार्ड ने मीडिया को बताया कि उसने दूतावास के पीछे तेज आवाज सुनी और पुलिस को इसकी सूचना दी। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे इलाके के चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रहे हैं। अभी तक कोई विस्फोटक नहीं मिला है और तलाशी अभियान अभी भी जारी है। 

यह भी पढ़ें- 'मुंबई में 11 जगह रखा है बम...आरबीआई गवर्नर और निर्मला सीतारमण दें इस्तीफा', RBI के ऑफिस को मिली धमकी