लखनऊ में उतरने को तैयार हैं लड़ाकू विमान, बूचड़ी ग्राउंड हुआ ओके, 14 जनवरी सेना करायेगी देश की सुरक्षा का एहसास

लखनऊ में उतरने को तैयार हैं लड़ाकू विमान, बूचड़ी ग्राउंड हुआ ओके, 14 जनवरी सेना करायेगी देश की सुरक्षा का एहसास

अमृत विचार लखनऊ। आगामी 14 जनवरी को लखनऊ की जमीन पर भारतीय सेना के लड़ाकू विमान उतरेंगे और सेना एक बार भी लोगो को देश की सुरक्षा का एहसास करायेगी। सेना दिवस के मौके पर सेना की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। इसके लखनऊ के मध्यकमान का बूचड़ी ग्राउंड पूरी तरह से तैयार है। इसके अलावा कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा भी सेना के अधिकारी कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक लगभग सभी तैयारियां पूरी भी हो चुकी हैं। 

30 से अधिक लड़ाकू विमान गरजेंगे

14 जनवरी को लखनऊ में आसमान पर सुखोई 30 से ज्यादा लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे। साथ ही शौर्य संध्या के दौरान बूचड़ी ग्राउंड के ऊपर तीन रंगों की छटा सेना के सारंग हैलीकॉप्टर बिखरेंगे। मटकर  सारंग वायुसेना के युद्धक हैलीकॉप्टरों की प्रदर्शन टीम है। इस टीम को बेंगलुरु में 2003 में गठित किया गया जिसने उसके अगले साल सिंगापुर में एशियन एयरोस्पेस शो में पहला प्रदर्शन किया था। सेना सूत्रों के अनुसार सारंग की टीम एक दिन पूर्व ही लखनऊ आ जाएगी। इसके बाद मेमोरा या बीकेटी एयरबेस से ये हैलीकॉप्टर उड़ान भरेंगे।

15 जनवरी को सूर्या खेल परिसर में होंगे मुख्य कार्यक्रम

15 जनवरी को बूचड़ी ग्राउंड यानी सूर्या खेल परिसर में सेना दिवस का मुख्य कार्यक्रम शौर्य संध्या होगा। इस दौरान पैरादूपर फ्री फॉल का प्रदर्शन करेंगे। आठ से नौ हजार फुट की ऊंचाई से जवान पैराशूट जम्प करेंगे। इसी दिन बाइक सवारों की टीम डेयरडेविल्स अपने बेहतरीन प्रदर्शन से रोमांचित करेगी। सारंग की टीम हैलीकॉप्टरों से प्रदर्शन करेगी। बता दें इससे पहले भारतीय सेना ने 5 से 7 जनवरी तक नो योर आर्मी फेस्टिवल का आयोजन कर लखनऊ वासियों को देश की सुरक्षा का एहसास कराया था। 

ये भी पढ़े:- लखनऊ में आर्मी डे परेड के मौके पर रहेगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन, जानिए किन मार्गोँ पर हुआ बदलाव

ये भी पढ़े:- नो योर आर्मी फेस्टिवल 2024 ने कराया सुरक्षा का एहसास, कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा बदलाव के दौर में सेना, लोगों ने कही ये बात

ये भी पढ़े:-  लखनऊ पहुंची उड़ने वाली कार, सीएम योगी भी बैठे, लोगों के लिए बनी आकर्षण का केन्द्र, सेल्फी लेने की लगी होड़