वाराणसी कोर्ट का आदेश- एएसआई सर्वे रिपोर्ट दोनों पक्षों को उपलब्ध कराएं हिंदू पक्ष के वकील

वाराणसी कोर्ट का आदेश- एएसआई सर्वे रिपोर्ट दोनों पक्षों को उपलब्ध कराएं हिंदू पक्ष के वकील

वाराणसी। वाराणसी की जिला अदालत ने बुधवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की सर्वे रिपोर्ट सभी पक्षकारों को सौंपे जाने का आदेश दिया। हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि जिला जज ए के विश्वेश ने अपने आदेश में कहा है कि ज्ञानवापी परिसर की सर्वे रिपोर्ट सभी पक्षकारों को सौंपी जाए।

मुस्लिम पक्ष ने इस दौरान जिला जज के समक्ष मांग रखी कि सर्वे की रिपोर्ट पक्षकारों तक ही रहे, उसे सार्वजनिक न किया जाए। इस पर जिला जज ने कहा कि सभी पक्षकार रिपोर्ट को अपने तक रखने और सार्वजनिक न करने का बंध पत्र अदालत में जमा करा कर सर्वे रिपोर्ट प्राप्त करें।

यादव ने बताया कि भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण (एएसआई) ने सिविल जज सीनियर डिवीजन (फास्ट ट्रैक कोर्ट) प्रशांत सिंह की अदालत में आज ज्ञानवापी परिसर की सर्वे रिपोर्ट दाखिल कर दी, जिसके बाद जिला जज ने ज्ञानवापी परिसर की सर्वे रिपोर्ट को सभी पक्षकारों को सौंपे जाने का आदेश दिया है। यह रिपोर्ट शाम चार बजे तक उपलब्ध होने की संभावना है।

जिला अदालत के पिछले साल 21 जुलाई के आदेश के बाद एएसआई ने काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में स्थित ज्ञानवापी परिसर का वैज्ञानिक सर्वेक्षण किया था, ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि मस्जिद का निर्माण हिंदू मंदिर की पहले से मौजूद संरचना पर किया गया था या नहीं।

यह भी पढे़ं: अयोध्या: शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन, कहा- सरकार जल्द लागू करे 'OPS', ये मांगें भी रखीं

ताजा समाचार

Exclusive: दिल्ली का चार सीटों पर गुल खिला सकता मुस्लिम मतदाता; आप और कांग्रेस का गठबंधन होने से वोटों के बिखराव होना मुश्किल
केन्द्र में बसपा सरकार बनी तो सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की होगी नीति :मायावती 
मोदी सरकार बनना अब मुश्किल, इसलिए विकास पर बात करने की बजाय हिंदू-मुस्लिम कर रहे: खड़गे 
कन्नौज लोकसभा सीट से प्रत्याशी अखिलेश यादव ने औरैया में किया रोड शो, बोले- BJP सरकार ने बेरोजगारी दी, महंगाई दी और कितना अन्याय किया
हरदोई में दर्दनाक हादसा, बोरवेल का टीला धंसा, रेस्क्यू कर निकाले गए मिट्टी में दबे पिता-पुत्र, बेटे की हुई मौत
Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में सीएम योगी बोले- सपा-कांग्रेस कहती है कि भारत में राम मंदिर नहीं बनना चाहिए था...