मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग ने सपनों को दी उड़ान, 19 अभ्यर्थियों ने यूपीपीसीएस में लहराया परचम, एसडीएम, डिप्टी एसपी समेत कई पदों पर हुआ चयन

मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग ने सपनों को दी उड़ान, 19 अभ्यर्थियों ने यूपीपीसीएस में लहराया परचम, एसडीएम, डिप्टी एसपी समेत कई पदों पर हुआ चयन

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना एवं परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्र से जुड़े अभ्यर्थियों ने यूपीपीसीएस 2023 के परिणाम में अभूतपूर्व सफलता पाई है। इनमे से उपज़िलाधिकारी, डिप्टी एसपी, डिप्टी जेलर, ट्रेजरी ऑफिसर, सब रजिस्ट्रार सहित 19 पदों में अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को समान अवसर प्रदान करने एवं विभिन्न सेवाओं के चयन में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में संचालित की जा रही है। इसमें ग्रामीण परिवेश से जुड़े, आर्थिक रूप से पिछड़े एवं संसाधनों के अभाव में भी लक्ष्य के प्रति समर्पित उत्साही छात्रों को निःशुल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जाती है। साथ ही विभाग द्वारा संचालित निःशुल्क आवासीय सुविधायुक्त परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्रों में भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु मार्गदर्शन एवं प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है।

अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराए जा रहे ई-कंटेंट

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनांतर्गत अभ्यर्थियों को ई-कंटेंट भी उपलब्ध कराए जाते है। साथ ही मेंस की परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का मॉक इंटरव्यू भी ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन माध्यम से संचालित के किया गया जिससे अधिक से अधिक प्रतियोगी योजना का लाभ प्राप्त कर सफल हो सके।

समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को सफलता हेतु बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रदान की गई है और अवगत कराया की ऑनलाइन एवं ऑफलाइन (हाइब्रिड) मोड में संचालित करते हुए गुणवत्तापरक अध्ययन सामग्री निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें:-वाराणसी कोर्ट का आदेश- एएसआई सर्वे रिपोर्ट दोनों पक्षों को उपलब्ध कराएं हिंदू पक्ष के वकील