कासगंज: दंपतियों ने गिले-शिकवे भूलाकर फिर साथ रहने का लिया संकल्प, विवादों का हुआ निस्तारण

कासगंज: दंपतियों ने गिले-शिकवे भूलाकर फिर साथ रहने का लिया संकल्प, विवादों का हुआ निस्तारण

कासगंज, अमृत विचार : दपंतियों के बीच चले आ रहे विवादों के निस्तारण के लिए गठित परिवार परामर्श केंद्र की बैठक रविवार को पुलिस कार्यालय सभागार में हुई। कुल आठ प्रकरणों को सुनवाई के लिए रखा गया। जिनमें से सात मामलों के दोनों पक्ष उपस्थित हुए। काउंसलरों के प्रयास से एक पक्ष में समझौता हुआ। दंपतियों ने पुन: साथ रहने का संकल्प लिया।परिवार परामर्श केंद्र की बैठक में सुनवाई के लिए कुल आठ प्रकरण रखे गए।

जिनमें से सात प्रकरणों के दोनों पक्ष मौजूद रहे। काउंसलरों ने सभी पक्षों को सुना। दंपतियों को परिवार का महत्व बताते हुए परिवार के हित में साथ साथ रहने के लिए प्रेरित किया। काउंसलरों के प्रयास से एक दंपतियों ने पुराने गिले शिकवे भूलाकर पुन: साथ रहने की वचनवद्धता दोहराई। दो पत्रावली को बंद किया गया।

पांच प्रकरणों में सुनवाई के लिए अग्रिम तिथि तय की गई। पूर्व में कराए गए समझौते के दंपति बैठक में उपस्थित हुए और अपनी कुशल क्षेम बयां की। उपिनरीक्षक ऊषारानी, महिला कांस्टेबल सुधारानी, कल्पना के अलावा काउंसलर अशोक गौड़, सोनी यादव, डा. मनोज शर्मा, मनीष अग्रवाल, अशोक गौड़, विकास गुप्ता, देवेंद्र तिवारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - कासगंज: सड़क किनारे अचेत अवस्था में मिला जहर खुरानी का शिकार