रामपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं पर कड़ा पहरा

सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में होगी परीक्षा, परीक्षा के लिए 71 केद्रों पर तीन हजार शिक्षकों की रहेगी ड्यूटी

रामपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाओं पर कड़ा पहरा

राहे रजा स्थित राजकीय मुर्तजा स्कूल में यूपी बोर्ड से संबंधित सामग्री रखी गई है। 

रामपुर, अमृत विचार। यूपी बोर्ड परीक्षाओं के प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं कड़ी निगरानी में हैं। राजकीय रजा इंटर कॉलेज और राजकीय मुर्तजा इंटर कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं रखी गई हैं। सीसीटीवी कैमेरों के बीच पुलिसकर्मी निगरानी कर रहे हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती भी कर दी गई है। 22 फरवरी से शुरू होने वाली हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं के लिए करीब तीन हजार शिक्षक लगाए गए हैं।

हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होकर नौ मार्च तक 71 केंद्रों पर होनी हैं। परीक्षाओं को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। परीक्षा सकुशल व नकलविहीन को 71 परीक्षा केंद्रों को नौ सेक्टरों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर वायस रिकार्डर और सीसी कैमरों की टेस्टिंग चल रही है। परीक्षा केंद्रों पर साफ-सफाई के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन को जिला विद्यालय निरीक्षक मुन्ने अली ने पत्र लिखा है। इसके अलावा नगर पंचायतों और नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारियों को पत्र भेजे गए हैं।

परीक्षा के दौरान स्कूलों के आसपास की दुकानें रहेंगी बंद
परीक्षा को  शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए परीक्षा केंद्र से 100 मीटर दूर तक भीड़ एकत्रित नहीं होगी। तैनात मजिस्ट्रेट परीक्षा अवधि में केंद्रों से न्यूनतम एक  किमी की परिधि में फोटो कापियर एवं स्केनर, साईबर कैफे की दुकानें बंद कराएंगे । परीक्षा केंद्रों के आसपास परीक्षा के समय  ध्वनि यंत्रों पर भी रोक रहेगी।

जेल में बंद छह बंदी भी देंगे बोर्ड परीक्षा
22 फरवरी से होने वाली बोर्ड की परीक्षा को जेल के बंदी भी सेंट्रल जेल में जाकर परीक्षा देंगे। जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्या ने बताया कि इस बार छह बंदी और कैदी परीक्षा देंगे। जिसमे हाईस्कूल के पांच और एक इंटर की परीक्षा देगा। सभी को आज शाम को  सेंट्रल जेल के लिए रवाना किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : रामपुर : दुकान गिरवी रखकर व्यक्ति से 33 लाख ठगे, चार पर रिपोर्ट



ताजा समाचार

'भाजपा का प्रत्येक कार्यकता पार्टी को समर्पित', बरेली में बोले स्वतंत्र देव सिंह
रामपुर : दहेज में दो लाख और कार नहीं मिलने पर महिला को किया जलाने का प्रयास, पति सहित सात लोगों पर केस दर्ज
Etawah: लायन सफारी में उम्रदराज शेरों के भी होंगे दीदार; पर्यटकों को जेसिका, हीर और गीगों से दोस्ती करने का मिलेगा मौका
Kanpur में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक यूपीए और सपा पर जमकर बरसे, बोले- वाड्रा के टिकट पर उनकी सास और साले से पूछे सवाल...
मुरादाबाद : केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- भ्रष्टाचार मुक्त भारत भाजपा की प्रतिबद्धता और मोदी की गारंटी
रायबरेली: बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई को सड़क पर पीटा