प्रतापगढ़ : सीएचसी अधीक्षक पर महिला कर्मचारी ने लगाया अभद्रता का आरोप, की शिकायत

प्रतापगढ़ : सीएचसी अधीक्षक पर महिला कर्मचारी ने लगाया अभद्रता का आरोप, की शिकायत

प्रतापगढ़, अमृत विचार। सीएचसी संडवा चंद्रिका में अधीक्षक व कर्मचारियों के बीच चल रहा विवाद अब पुलिस तक पहुंच गया है। सीएचसी पर आए दिन अधीक्षक व  कर्मचारियों के बीच धन उगाही को लेकर गाली गलौज व नोकझोंक होती रहती है। अब सीएचसी पर तैनात एएनएम सरला देवी ने अंतू थाने में तहरीर देकर अधीक्षक पर अभद्रता किए जाने के साथ प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अधीक्षक पर आए दिन जबरन वसूली करने का दबाव बनाने के साथ कमरे पर अकेले मिलने के लिए बुलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने 16 वर्ष की सेवा के बाद एसीपी लगाने के लिए भी धन उगाही करने का आरोप लगाया है। पुलिस शिकायत की जांच कर रही है। 

बताया जाता है कि सरला की ड्यूटी अस्पताल में वैक्सीन लाने व उसे सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी दी गई है। उनका आरोप है कि जिले से वैक्सीन सीएचसी पर लाने के लिए 24 सौ रुपये किराया स्वास्थ्य विभाग से मिलता है। अधीक्षक एंबुलेंस से वैक्सीन लाने के लिए एएनएम को विवश करते हैं, जबकि किराए का मिलने वाले बजट का फर्जी बिल बाउचर लगा कर पेमेंट कर लिया जाता है। उन्होंने इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों से की है, लेकिन कोई जांच नहीं की गई। जिस पर उन्होंने पुलिस को तहरीर देते हुए महिला आयोग को शिकायत भेजी है। सीएचसी में अधीक्षक व कर्मचारियों के बीच आए दिन विवाद होने से अस्पताल में मरीजों के इलाज का माहौल नहीं रह गया है। दो माह पूर्व अधीक्षक व पूर्व अधीक्षक के बीच सीएचसी में जमकर मारपीट हुई थी। जिसमें अधीक्षक ने पूर्व अधीक्षक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था। पूर्व अधीक्षक ने भी मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर पुलिस को दी थी। आए दिन इस तरह की घटनाएं होने से क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। 

इस संबंध में अधीक्षक डा. मनोज कनौजिया से बात की गई तो उन्होंने शिकायत को फर्जी बताते हुए कहा कि अस्पताल में विभागीय कार्य व अनुशासन के लिए दबाव बनाया जाता है, तो इस तरह के आरोप लगाए जा रहे है। सीएमओ डा. जीएम शुक्ल ने बताया कि इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। मामले की जांच की जाएगी। थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया  कि तहरीर पर मिली है, जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें -बहराइच : डूबे युवक के रेस्क्यू का रुका काम तो नाराज लोगों ने लगाया जाम, देखें Video