रायबरेली: शिक्षिका का अनूठा प्रयास!, बच्चों को पढ़ाई में रुचि जगाने कराया dance, खुद भी झूम कर नाचीं, देखें video

रायबरेली: शिक्षिका का अनूठा प्रयास!, बच्चों को पढ़ाई में रुचि जगाने कराया dance, खुद भी झूम कर नाचीं, देखें video

रायबरेली। परिषदीय विद्यालयों को लेकर अभिभावक अब आकर्षित होने लगे हैं। वजह, बीएसए की प्रेरणा से शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हर दिए नए तरीके से पढ़ाने को लेकर किए जा रहे प्रयोग का होना है। कुछ दिन पहले प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक का रामधुन पर बच्चों को डांस कराते वीडियो वायरल हुआ था। ऐसा ही वीडियो एक बार फिर वायरल हुआ है। यह वीडियो डलमऊ तहसील के एक प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत महिला शिक्षिका का है। यहां पर शिक्षिका के साथ छात्र-छात्राएं एक गाने पर थिरक रहे हैं।

डलमऊ तहसील के प्राथमिक विद्यालय सुरसना में तैनात शिक्षिका रिद्धि बाजपेयी हाल ही में स्थानांतरित होकर आई हैं। नये स्कूल में बच्चों की पढ़ाई में रुचि उत्पन्न करने के उद्देश्य से उन्होंने डांस का सहारा लिया। उनकी यह कोशिश रंग लाने लगी तो उन्होंने एक्टिविटी की क्लास शुरू की और बच्चों को डांस के मध्यम से उनके सर्वांगीण विकास का प्रयास जारी कर दिया। बच्चों को डांस कराते हुए किसी ने वीडियो बना लिया जो जमकर वायरल हो रहा है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि बच्चों को निपुण बनाने के लिए हर दिन प्रयास किया जा रहा है। इसका असर भी अब दिखने लगा है। शैक्षणिक गुणवत्ता हर दिन बेहतर होती जा रही है।