सपा ने कांग्रेस को 17 सीट देने का किया एलान, जानिए Congress की क्या है डिमांड, इस प्वाइंट पर नहीं बन पा रही बात

सपा ने कांग्रेस को 17 सीट देने का किया एलान, जानिए Congress की क्या है डिमांड, इस प्वाइंट पर नहीं बन पा रही बात

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को अंततः 17 सीट की पेशकश की है जिससे रायबरेली में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के शामिल होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया, “हमने कांग्रेस को 17 लोकसभा सीट की अंतिम पेशकश की है। इस पेशकश पर उसकी (कांग्रेस की) स्वीकृति के आधार पर रायबरेली में न्याय यात्रा में अखिलेश यादव का शामिल होना निर्भर करेगा।” 

हालांकि, उन्होंने उन सीट के नाम बताने से इनकार किया जिनकी पेशकश कांग्रेस को की गई है। गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी से गुजरेगी जिसके बाद वह रायबरेली में प्रवेश करेगी। सपा प्रमुख ने पहले कहा था कि वह रायबरेली में राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे। 

कांग्रेस ने कल रात अमेठी में एक बयान जारी कर कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अमेठी में इस यात्रा में उपस्थित रहेंगे। इससे पूर्व, सपा ने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 11 सीट की पेशकश की थी, जबकि कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने अधिक सीट की मांग की है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी को करीब दो दर्जन सीट दी जानी चाहिए जहां 2009 के लोकसभा चुनाव में उसने जीत हासिल की थी। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में साझीदार हैं। कांग्रेस ने पिछली बार उत्तर प्रदेश में एकमात्र रायबरेली की सीट जीती थी। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीट हैं। 

यह भी पढ़ें;-Ground Breaking Ceremony: बोले पीएम मोदी- यूपी की ‘डबल इंजन’ सरकार ने ‘लालफीताशाही’ को खत्म कर निवेशकों के अनुकूल बनाया माहौल