लखीमपुर-खीरी: तीर्थ कुंड में तीन साल के मासूम बच्चे का मिला शव, परिवार में मचा कोहराम

लखीमपुर-खीरी: तीर्थ कुंड में तीन साल के मासूम बच्चे का मिला शव, परिवार में मचा कोहराम

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना खीरी क्षेत्र के गांव डल्लापुरवा में रहस्यमय ढंग से गायब हुए तीन साल के बच्चे का शव तीर्थ में उतराता बरामद हुआ है। इससे उसके परिवार में चीख पुकार मची है। परिवार वालों ने किसी भी प्रकार की रंजिश से इंकार किया है। उसके तीर्थ में भरे पानी में डूबने से मौत होने की आशंका जाहिर की जा रही है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

गांव डल्लापुरवा निवासी राम सिंह ने बताया कि उनके घर से करीब चार सौ मीटर की दूरी पर चक्र तीर्थ है, जहां मुंडन संस्कार आदि होते रहते हैं। बच्चे भी देखने चले जाते हैं। सोमवार की दोपहर करीब ढाई बजे उनका तीन साल का पुत्र करन घर के बाहर खेल रहा था। वह अचानक गायब हो गया। काफी देर तक जब करन वापस घर नहीं आया तो परिजन उसकी तलाश करने लगे। पूरे गांव और आसपास तलाश की गई, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। 

इस पर वह पुलिस चौकी नकहा पहुंचे और गुमशुदगी की तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने उसकी तलाश में कोई रुचि नहीं ली और सुबह थाना खीरी बुलाया। वह सुबह थाने पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें बच्चे की फोटो बनवाने के लिए कस्बे में भेज दिया। उधर परिवार के लोग करन की लगातार खोजबीन कर रहे थे। चक्र तीर्थ में शक होने पर जब परिजन पानी में घुसे तो करन का शव बरामद हुआ। शव मिलने की सूचना पर परिवार में चीख पुकार मच गई। 

रोते बिलखते परिवार के लोग और भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। शव बरामद होने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक के पिता राम सिंह ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। तीर्थ पर बच्चे अक्सर चले जाते थे। आशंका जताई जा रही है कि करन भी खेलते हुए तीर्थ पर पहुंच गया होगा और उसकी डूबकर मौत हो गई। मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। उसके एक बहन है।

शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने पर ही मौत की वजह साफ हो सकेगी। पुलिस छानबीन कर रही है।-अजीत कुमार, एसओ, थाना खीरी

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: सेमरई वेटलैंड के नजदीक ईंट भट्ठे उगल रहे जहरीला काला धुआं, जिम्मेदार हैं बेखबर