अयोध्या: एलएलबी की परीक्षा में 70 नकलची धरे गए, सर्वाधिक बाराबंकी के सिटी-लॉ कॉलेज में मिले, पहले दिन 719 ने छोड़ा एग्जाम

अयोध्या: एलएलबी की परीक्षा में 70 नकलची धरे गए, सर्वाधिक बाराबंकी के सिटी-लॉ कॉलेज में मिले, पहले दिन 719 ने छोड़ा एग्जाम

अयोध्या, अमृत विचार। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी विषय की सेमेस्टर परीक्षा मंगलवार को दो पालियों में शुरू हुई। पहले दिन सचलदल की सघन तलाशी में 70 परीक्षार्थी नकल करते धरे गए। सबसे ज्यादा बाराबंकी में पकड़े गए। इन छात्रों पर परीक्षा नियमानुसार कार्यवाही की गई।
  
 प्रथम पाली की परीक्षा में सिटी लॉ कॉलेज, बाराबंकी में सचलदल की सघन तलाशी अभियान में 26 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए। वहीं द्वितीय पाली की एलएलबी परीक्षा में अवध लॉ कालेज में 12, टीआरसी कॉलेज में 25, बीएनकेबी कॉलेज में पांच व टीएन पीजी कॉलेज में दो परीक्षार्थी नकल करते धरे गए।

परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि विश्वविद्यालय की एलएलबी विषम सेमेस्टर की परीक्षा दो पालियों में शुरू हो गई है। इस परीक्षा में 29544 परीक्षार्थियों में से 719 अनुपस्थित रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए सचलदल द्वारा केन्द्रों का औचक निरीक्षण एवं सघन तलाशी कराई जा रही है।

2200 बच्चों ने दी 12 वीं केमिस्ट्री परीक्षा 

सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा के तहत जिले में मंगलवार को 12 वीं कक्षा की केमिस्ट्री विषय की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुई। सीबीएसई के जिला को-आर्डिनेटर अजीत कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिले के लगभग 2200 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। नकल विहीन सीबीएसई की परीक्षा में गुरुवार को 12 वीं कक्षा की जियोग्राफी विषय की परीक्षा होगी।

उन्होंने बताया कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के लिए जिले में 13 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जिले के 56 विद्यालयों के 10 वीं व 12 वीं के लगभग सात हजार विद्यार्थी इस वर्ष परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। शांतिपूर्ण व नकल विहीन परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से दिए गए दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: कानून की परीक्षा में सामूहिक नकल का वीडियो वायरल, युवक ने परीक्षा कक्ष में घुसकर बनाया Video