अल्मोड़ा: चौखुटिया के गधेरे में मृत मिली नवजात बच्ची 

अल्मोड़ा: चौखुटिया के गधेरे में मृत मिली नवजात बच्ची 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। जिले के विकास खंड चौखुटिया के असेटी गांव के गधेरे में नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस नवजात को अस्पताल लेकर गई, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले के सामने आने के बाद ग्रामीणों में खासा आक्रोश व्याप्त है।  

असेठी गांव के रास्ते से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों ने गांव के गधेरे के पास एक नवजात को पड़े देखा। नवजात को देख ग्रामीणों के होश फाख्ता हो गए। आनन फानन में ग्रामीणों ने इसकी सूचना चौखुटिा पुलिस को दी, जिसके बाद थानाध्यक्ष बृजेमोहन भट्ट के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और नवजात का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, लेकिन परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव का पंचनामा भरा और उसे पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत के उप जिला चिकित्सालय भेज दिया। अंदेशा जताया जा रहा है कि लोकलाज के भय से किसी ने नवजात को गधेरे में फेंक दिया होगा, लेकिन इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र के लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त है और उन्होंने पुलिस से पूरे मामले की जांच करने की मांग की है। इधर थानाध्यक्ष बृजमोहन भट्ट ने बताया कि मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि रानीखेत उप जिला चिकित्सालय के डा. डीएस नेगी ने नवजात के शव का पोस्टमार्टम किया और उन्होंने शव के बच्ची के होने की पुष्टि भी की है।