मुरादाबाद : बदल गए हैं रूट, पहले समझ लें मार्ग फिर करें सफर

आज से गुरुवार तक महाशिवरात्रि पर्व को लेकर यातायात व्यवस्था में किया गया है बदलाव, महानगर में सभी प्रकार के भारी एवं मालवाहक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित

 मुरादाबाद : बदल गए हैं रूट, पहले समझ लें मार्ग फिर करें सफर

मुरादाबाद, अमृत विचार। महाशिवरात्रि पर्व को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने मार्गों पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने योजना बना ली है, जो शनिवार सुबह से प्रभावी हो जाएगी। वाहनों का आवागमन बदले रूट के अनुसार ही रहेगा।

एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि महाशिवरात्रि का पर्व आठ मार्च तक मनाया जा रहा है। इस मौके पर भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार, नरौरा, ऋषिकेश, गढ़मुक्तेश्वर आदि विभिन्न स्थानों से नदियों का जल लेने को जाते-आते हैं। श्रद्धालु शिव मंदिरों में जलाभिषेक व पूजा-अर्चना करते हैं। इनके आवागमन को सुगम बनाने के लिए रूट डायवर्जन किया है, जो शनिवार सुबह से गुरुवार अर्थात आठ मार्च तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान महानगर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। कांवड़ यात्रा के लिए महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है।

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि भारी वाहन डायवर्ट रूट पर ही अपने गंतव्य को आवागमन करेंगे। इस दौरान महानगर में सभी प्रकार के भारी एवं मालवाहक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि निर्धारित रूट व्यवस्था में यदि जरूरत महसूस होती है तो परिवर्तन किया जा सकता है।

कांवड़ यात्रा का दबाव बढ़ा तो होगा बदलाव
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि मुरादाबाद से बिजनौर/हरिद्वार जाने वाली रोडवेज एवं निजी बसें अस्थाई बस स्टैंड टीपीनगर मोड़ से संभल कट ओल्ड टोल प्लाजा प्रथम से बागड़पुर कट, अगवानपुर बाईपास, शेरूवा चौराहा, नूरपुर होते हुए बिजनौर एवं हरिद्वार के लिए आवागमन करेंगी। परंतु कांवड़ यात्रा का अधिक दबाव होने पर रोडवेज एवं निजी बसें अस्थाई बस स्टैंड काशीपुर तिराहा प्रेम वेंडर लैंड पुल के नीचे वाया ठाकुरद्वारा भूतपुरी चौराहा (अफजलगढ़), शेरकोट, धामपुर, नहटौर होते हुए बिजनौर एवं हरिद्वार के लिए आवागमन करेंगी।

इस तरह रहेगा रूट डायवर्जन

  1. बरेली से दिल्ली की ओर जाने के लिए भारी वाहन वाया मिलक शाहबाद, बिलारी, सिरसी, संभल से बरेली पहुंचेगे। रामपुर से मुरादाबाद की ओर जाने के लिए भारी वाहन शाहबाद, बिलारी, कुंदरकी होते हुए मुरादाबाद में आएंगे। इसी मार्ग से वापस जाएंगे।
  2. मुरादाबाद से दिल्ली एवं मेरठ की ओर जाने वाले भारी वाहन बिलारी, सिरसी, संभल, गवां, नौरारा, डिबाई, शिकारपुर, बुलंदशहर, हापुड़, गाजियाबाद होकर दिल्ली आवागमन करेंगे। मेरठ जाने के लिए वाया हापुड़-मेरठ अवागमन करेंगे।
  3. अमरोहा से रामपुर और बरेली के लिए वाहन कैलसा, बागड़पुर, डींगरपुर तिराहा पाकबड़ा से डींगरपुर, कुंदरकी, बिलारी शाहबाद होकर रामपुर जाएंगे।
  4. धामपुर से मुरादाबाद की ओर जाने के लिए वाहन स्योहारा, सुरजननगर, ठाकुरद्वारा, भोजपुर और काशीपुर।
  5. रामपुर की तरफ से मुरादाबाद आने वाली रोडवेज और प्राइवेट बसें दलपतपुर जीरो प्वाइंट होते हुए अस्थायी बस स्टैंड काशीपुर तिराहा प्रेम वंडर लैंड तक वाहनों का आवागमन किया जाएगा।
  6. मुरादाबाद से दिल्ली और मेरठ की ओर से आने वाली रोडवेज और प्राइवेट बसें अस्थायी बस स्टैंड टीपीनगर मोड से संभल मोड से पुराने टोल प्लाजा वाया गजरौला गढ़ होते हुए।
  7. मुरादाबाद से बिजनौर हरिद्वार जाने वाली बसें टीपी नगर मोड से संभल कट पुराना टोल प्लाजा से बागड़पुर कट, अगवानपुर बाईपास होते बिजनौर हरिद्वार आवागमन करेंगी।
  8. मुरादाबाद से बिजनौर-हरिद्वार जाने के लिए मार्ग मुरादाबाद से बिजनौर, हरिद्वार के लिए काशीपुर तिराहा वाया ठाकुरद्वारा भूतपुरी चौराहा अफजलगढ़, शेरकोट, धामपुर, नहटौर होते हुए बिजनौर और हरिद्वार आवागमन करेंगे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : खंडहर में बना रहे थे कच्ची शराब, मिला रहे थे यूरिया....आरोपियों को पकड़ने में असफल रही पुलिस