प्रयागराज: प्राथमिक शिक्षक संघ ने खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जानिए क्या उठाई मांग?  

प्रयागराज: प्राथमिक शिक्षक संघ ने खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जानिए क्या उठाई मांग?  

कोरांव/नैनी, प्रयागराज, अमृत विचार। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ कोरांव ने सोमवार खंड शिक्षा अधिकारी को दो सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। वहां मौजूद सैकड़ों शिक्षको ने शिक्षक एकता जिंदाबाद, हमारी मांगे पूरी करो के नारे लगाते हुए खंड शिक्षा अधिकारी कैलाश सिंह को मांग पत्र दिया।

इस अवसर पर शिक्षक संघ कोराव के अध्यक्ष महेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षक का काम अपने स्कूल में छात्रों को अच्छी शिक्षा देना है, लेकिन विगत कुछ सालों में शिक्षक धरना देने पर मजबूर हो गया है। बीते 30 अक्टूबर और 9 नवंबर को वार्ता कर आश्वासन दिया गया कि शिक्षको की वर्षों से लम्बित सभी मांगे पूरी करने के लिए कमेटी जल्द ही निर्णय लेगी। लेकिन कोई मांगे आज तक पूरी हुई नही बल्कि इसके उलट रोज एक न एक अव्यहारिक आदेश जरूर मनवाने पर बाध्य किया जा रहा है।

कोषाध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि विभाग छात्रों की नियमित उपस्थिति व मध्यान भोजन की सूचना ऑनलाइन भेजने का दबाव शिक्षकों पर बना रहा है और न भेजने पर शिक्षकों से अमर्यादित व्यवहार करने वेतन रोकने जैसी कार्रवाई कर रही है। विभाग ने स्कूलों को 2 टैबलेट तो उपलब्ध कराया है लेकिन सिम नही दिया और शिक्षकों से कह रही है कि अपने व्यक्तिगत आईडी से सिम खरीदकर ऑनलाइन सूचना भेजिए जो नियमाकुल नही है।

शिक्षक संघ के मंत्री राधा कृष्ण यादव ने भी कहा की शिक्षकों को सरकार सिम खरीदकर दे और अन्य मांगे 31 दिन का उपार्जित अवकाश, शनिवार अवकाश, अर्ध आकस्मिक अवकाश, चिकित्सीय बीमा आदि का शीघ्र निराकरण करे नहीं तो शिक्षक बड़े धरने पर जाने के लिए बाध्य होगा। खंड शिक्षा अधिकारी कोरांव कैलाश सिंह ने कहा की यह सभी मांग मेरे स्तर का नही है इसको उच्चाधिकारी को भेज दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें: बहराइच: प्लाईवुड फैक्ट्री में पार्टनरशिप के नाम पर डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी, केस दर्ज