यूपी बोर्ड परीक्षा: अंग्रेजी के पेपर में उत्तर पुस्तिका लेकर छात्र हुआ फरार, दर्ज कराई जाएगी रिपोर्ट

यूपी बोर्ड परीक्षा: अंग्रेजी के पेपर में उत्तर पुस्तिका लेकर छात्र हुआ फरार, दर्ज कराई जाएगी रिपोर्ट

आगरा,अमृत विचार। यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में हर रोज कोई ना कोई विवादित प्रकरण सामने आ जाता है। 2 मार्च को द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट की अंग्रेजी की परीक्षा के दौरान आगरा के किरावली के एक कॉलेज से एक छात्र उत्तर पुस्तिका लेकर भाग गया। 

मामले में छात्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही परीक्षा पर्यवेक्षक डॉ मुकेश अग्रवाल ने केंद्र व्यवस्थापक, अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट को हटाने के निर्देश भी दिए हैं।

इस मामले का रविवार को एक ऑडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ। इसमें बोर्ड की उत्तर पुस्तिका लेकर छात्र के भागने की बात की जा रही है। प्रसारित ऑडियो किरावली थाना क्षेत्र के एक केंद्र का बताया गया। इसमें जिस उत्तर पुस्तिका की बात की जा रही है। वह दो मार्च को दूसरी पाली में हुई इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा की बताई गई। 

उत्तर पुस्तिका लेकर भागने की शिकायत शिक्षा अधिकारियों के पास पहुंची। जिला परीक्षा पर्यवेक्षक डॉ. मुकेश अग्रवाल ने इस मामले की जांच के लिए संयुक्त शिक्षा निदेशक आरपी शर्मा और डीआईओएस दिनेश कुमार को निर्देश दिए थे। जांच में मामला चंद्रावली रामजीलाल इंटर कॉलेज, फतेहपुर सिकरी का निकला। अब  कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढे़ं- बरेली: शराफत के शंकर ढाबे पर चला बुलडोजर, पुलिस ने गांजा तस्करी में किया था गिरफ्तार