प्रयागराज: अतीक के बेटे अली को कड़ी सुरक्षा में लाया गया कोर्ट, चार मामलों में हुई पेशी

प्रयागराज: अतीक के बेटे अली को कड़ी सुरक्षा में लाया गया कोर्ट, चार मामलों में हुई पेशी

प्रयागराज, अमृत विचार। अतीक अहमद के बेटे अली अहमद को बुधवार को कड़ी सुरक्षा में नैनी जेल से अपर मुख्य न्यायाधीश मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। जेल से अली को लाने से पहले कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। इन चार मामलों में न्यायालय ने कागजात की नकल प्रदान गई है। अगली सुनवाई के लिए 20 तारीख दी गई है। 

अभियोजन अधिकारी ने बताया कि अली के खिलाफ चार मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। इन चारों मामलों में न्यायालय ने अली अहमद को अभियोजन कागजात की नकल प्रदान की है। यह सभी मामले करेली थाने में दर्ज किए गए हैं। इनमें अवैध रूप से पिस्टल रखना, रंगदारी वसूलना, धोखाधड़ी आदि का मामला शामिल है।

बता दें कि पिछले साल 15 अप्रैल को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद से अतीक अहमद के बेटे अली की पेशी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कराई जा रही थी। बुधवार को बड़ी सुरक्षा में उसे कोर्ट में पेश किया गया। अली अहमद के ऊपर दर्ज मामले की सुनवाई के लिए डिस्टिक कोर्ट में लाया गया था। अली को आर्म्स एक्ट जानलेवा हमले धोखाधड़ी जैसे मुकदमा में पेशी कराई गई है। इन मुकदमों  में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। इसको लेकर अली अहमद की तरफ से कोर्ट में डिस्चार्ज एप्लीकेशन दाखिल करने की अपील की गई है। कोर्ट ने अली को रिचार्ज एप्लीकेशन दाखिल करने का मौका कर दे दिया है। 

 नैनी सेंट्रल जेल में बंद अली अहमद पर 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र की जयंतीपुर् इलाके में वकील उमेशपाल और उसके दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या करने के मामले में नाम सामने आया था। इस ट्रिपल मर्डर वक्त अली नैनी सेंट्रल जेल में बंद था। इस घटना में शामिल आरोपियों में अली अहमद का नाम शामिल किया गया था। पुलिस जेल में बंद अली अहमद के खिलाफ सभी सबूत इकट्ठा चुकी है।

ये भी पढ़ें -गोंडा: शिक्षामित्र संघ के ब्लाक अध्यक्ष और बेटे को पीट कर किया लहूलुहान, रंजिश में हमला करने का आरोप