Kanpur: 25 हजार का इनामिया गिरफ्तार; साथियों संग मिलकर एमसीए छात्र को पेशाब पिलाने के मामले में था आरोपी

Kanpur: 25 हजार का इनामिया गिरफ्तार; साथियों संग मिलकर एमसीए छात्र को पेशाब पिलाने के मामले में था आरोपी

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर थानाक्षेत्र में एमसीए छात्र आयुष को तमंचा लगाकर अपहरण कर बेरहमी से मारपीट के मामले में पुलिस ने एक और इनामिया मोहम्मद फैजान उर्फ रजत निवासी सला बख्श का हाता कर्नलगंज को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। पकड़ा गया फैजान घटना के बाद से तीन महीने से फरार चल रहा था। 

जिसके बाद डीसीपी पश्चिम विजय ढुल के आदेश पर उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया था। कल्याणपुर प्रभारी निरीक्षक कुशल पाल सिंह ने अपनी टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर उसे गिरफ्तार किया है। फैजान पर भी अन्य आरोपियों पर अपहरण, हत्या का प्रयास, षड्यंत्र रचने, बलवा, मारपीट धमकाने गालीगलौज समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज था।  

नौ जनवरी को गोवा गार्डन राधापुरम निवासी एमसीए के छात्र आयुष द्विवेदी की इंस्टाग्राम आईडी पर एक युवती का मैसेज आया था। युवती ने आयुष को परेड स्थित दूध बंगले के पीछे बुलाया था। झांसे में आकर आयुष अपने साथी अभिषेक उर्फ बिट्टू के साथ मौके पर गया था। आयुष मौके पर पहुंचा तो एक कार खड़ी थी, जिसमें एलआईयू (हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र यादव का बेटा हिमांशु यादव, जिम संचालक शुभम सोनकर, नंदू दुबे, ऋषभ चौहान, रजत, मोहित, आयुष मिश्रा, मोहम्मद फैजान उर्फ रजत व एक अन्य लोग सवार थे। 

उक्त लोगों ने आयुष औैर साथी अभिषेक को जबरन गाड़ी में बैठा कर मारपीट की। इसके बाद आरोपी दोनों को कोपरगंज रेलवे पटरी पर ले गए, जहां आयुष पर तमंचे से फायर किया। लेकिन आयुष बाल-बाल बच गया था। इस दौरान आरोपियों ने आयुष से मारपीट के दौरान उसे बारी-बारी पेशाब पिलाई। 

आरोपी दोनों को लेकर कल्याणपुर के केसा चौराहा पहुंचे, जहां एलआईयू कर्मी धर्मेंद्र यादव ने भी उसके साथ मारपीट की थी। इसके बाद आरोपी आयुष को छोड़ कर मौके से फरार हो गए थे। अपहरण की सूचना पर मौके पर पहुंची कल्याणपुर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। मामले में पुलिस ने नंदू दुबे, धर्मेंद्र यादव व ऋषभ चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार किया। 

तत्कालीन संयुक्त पुलिस आयुक्त क्राइम नीलाब्जा चौधरी ने एलआईयू (हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र यादव को निलंबित कर दिया था। इसके बाद कल्याणपुर पुलिस ने धर्मेंद्र यादव, नंदू दुबे व ऋषभ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हाल ही में सर्विलांस टीम की मदद से पुलिस ने वसाब को भी गिरफ्तार किया था। इस घटना में तीन माह से फैजान उर्फ रजत फरार चल रहा था। जिसके बाद इनाम घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें- Kanpur: आगजनी मामले में फैसला इस तारीख को...सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान ने कहा- 'हम दोनों निर्दोष'