अतीक के करीबी दुर्रानी और एजाज के नाम वारंट जारी, राजूपाल हत्याकांड-उमेशपाल अपहरण कांड में हैं आरोपी 

अतीक के करीबी दुर्रानी और एजाज के नाम वारंट जारी, राजूपाल हत्याकांड-उमेशपाल अपहरण कांड में हैं आरोपी 

प्रयागराज, अमृत विचार। अतीक अहमद के बेहद करीबी आसिफ उर्फ दुर्रानी समेत पांच लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की नोटिस जारी होने के बाद शुक्रवार को पुलिस कमिश्नरेट ने अब वारंट जारी किया है। कमिश्नट्रेट कोर्ट ने पांचो के खिलाफ वारंट जारी कर तामिल कराने का आदेश दिया है। 

अतीक अहमद के करीबी आसिफ उर्फ़ दुर्रानी के साथ इन आरोपियों में चर्चित राजू पाल हत्याकांड का आरोपी एजाज अख्तर का नाम भी शामिल है। एजाज को उमेश पाल अपहरण कांड में भी आरोपी बनाया गया है। गुंडा एक्ट के नोटिस जारी होने के बाद भी दुर्रानी, एजाज अख्तर समेत पांच आरोपी अभी तक फरार है। सभी के खिलाफ कमिश्नट्रेट कोर्ट ने वारंट जारी कर तामिल कराने का आदेश दिया है। आसिफ उर्फ़ दुर्रानी के ऊपर कई थानों में 17 केस दर्ज है। साल 2021 में अतीक गैंग के खास दुर्रानी का आलीशान बंगला भी पीडीए ने ध्वस्त किया था। वहीं राजू विधायक राजू पाल हत्याकांड में भी आरोपी बनाया गया था। इसके अलावा एजाज पर भी शहर के कई थानों में गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। एजाज के साथ ही असलम, सचिन दुबे, और सत्य प्रकाश उर्फ ननकऊ के खिलाफ वारंट जारी किया गया है। इन सभी पर गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी है। क्षेत्र के कसारी मसारी के रहने वाले हाशिम दुर्रानी का बेटा आसिफ उर्फ दुर्रानी धूमनगनगंज के उमरी के रहने वाले मोहम्मद कुद्दुस का बेटा एजाज अख्तर थरवई निवासी पारस दुबे का बेटा सचिन दुबे, बेगम बाजार धूमनगंज के रहने वाले मुख्तार का बेटा असलम और शंकरगढ़ के रहने वाले सत्य प्रकाश उर्फ ननकऊ के खिलाफ गुंडा की कार्रवाई की गई है।

18 - 2024-03-15T195129.327

एक जनवरी 2020 में पकड़ा गया था स्लॉटर हाऊस
1 जनवरी 2020 को करेली के गौस नगर में पुलिस ने छापेमारी कर अवैध स्लॉटर हाउस पकड़ा गया था। पुराने घर में आतीक का करीबी आसिफ दुर्रानी अपने भाइयों अन्य लोगों के साथ मिलकर इसे चला रहा था। पुलिस ने छापेमारी में 11 मवेशी, कुल्हाड़ी, छूरी आदि बरामद किया था। जिसमें तीन लोगों में मकसूद सद्दाम और अब्दुल अहमद को गिरफ्तार किया था। बाकी अन्य फरार हो गए थे। राजू पाल हत्याकांड के आरोपी एजाज अख्तर पर भी 12 मुकदमे दर्ज हैं। उमेश पाल को अगवा करने से लेकर धमकाने तक के मामले में उसके ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया था। 2018 में एजाज अख्तर पुलिस वालों से मारपीट में करने के मामले में भी नाम आया था। जिसके साथी बदमाशों ने पेशी से लौटते समय फरार कर दिया था। शिवकुटी थाना क्षेत्र के बद्री आवास योजना के पास पुलिस अब एजाज पर फायरिंग की थी। उस वक्त एजाज अख्तर को एक सिपाही ने पकड़ा था। उस दौरान वह सिपाही को धक्का देकर भाग निकला था।

ये भी पढ़ें -अदालत से सीएम केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कल ईडी के समन पर होंगे पेश