पीलीभीत: मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

पीलीभीत: मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

बिलसंडा,अमृत विचार: महिला के कुंडल लूटने की घटना को अंजाम देने वाले तीन अपराधियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद धर दबोचा। पुलिस की ओर से चलाई गई गोली एक आरोपी के पैर में लगी। आरोपियों से लूटे गए कुंडल, घटना में प्रयुक्त बाइक और दो तमंचे-कारतूस भी बरामद किए गए।  पुलिस टीम पर हमला करने की एक और एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने तीनों के खिलाफ कार्रवाई की है। 

घटना आठ मार्च को हुई थी।  शाहजहांपुर जनपद के कस्बा खुटार निवासी राजकुमार की पत्नी मंजू देवी ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया था कि वह अपने बेटे के साथ बरेली में भांजी की शादी समारोह से वापस लौट रही थी। दोपहर करीब तीन बजे बीसलपुर बिलसंडा मार्ग पर गांव गांगूपुर के पास पहुंचते ही बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने महिला के कान से कुंडल नोच लिए, और बाइक समेत गिरा दिया था। 

बेटे ने जब बदमाशों का पीछा करना चाहा तो बदमाशों ने तमंचा दिखाते हुए गोली मारने की धमकी दी थी। पुलिस अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन में जुट गई। इस दौरान पुलिस को कुछ अपराधियों की संलिप्तता का सुराग मिला। जिसके लेकर धरपकड़ को टीमें लगा दी गई थी। शुक्रवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि कुंडल लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे दोबारा क्षेत्र में घटना करने वाले हैं। 

इस पर बिलसंडा पुलिस ने धनगवां मार्ग पर छापा मारा। पुलिस के पहुंचते ही बदमाशों ने फायरिंग कर दी। हालांकि कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने भी अपनी तरफ से फायरिंग की। जिसमें गोली एक आरोपी शाहजहांपुर के तिलहर थाना क्षेत्र के ग्राम प्रहलादपुर निवासी  जगपाल पुत्र हुकुम लाल के पैर में लगी। उसे पुलिस ने पकड़ लिया। 

इसके अलावा दो अन्य साथी उसी गांव के रुपराम उर्फ बल्लू पुत्र गोविंद और हीरालाल पुत्र छविराम को भी गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से लूटे गए कुंडल, लूट में इस्तेमाल बाइक, दो तमंचे, तीन कारतूस बरामद किए गए।  घायल का अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया। मुठभेड़ को लेकर अलग से पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई।  

मुठभेड़ के बाद तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। एक के पैर में गोली लगी है।  इन तीनों ने ही आठ मार्च को महिला के कुंडल खींचे थे। मुठभेड़ की अलग से रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है--- अजय कुमार , सीओ बीसलपुर।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: डकैती में नपे इंस्पेक्टर, बीडीओ को भारी पड़ी बीडीसी की नाराजगी...जानिए पूरा मामला