Farrukhabad: लोकसभा चुनाव की घोषणा ने गरीबों की गुजिया में भरी मिठास; बाढ़ पीड़ितों की इस वजह से रंगीन हुई होली...

Farrukhabad: लोकसभा चुनाव की घोषणा ने गरीबों की गुजिया में भरी मिठास; बाढ़ पीड़ितों की इस वजह से रंगीन हुई होली...

चन्द्रपाल सिंह सेंगर, फर्रुखाबाद। होली के चंद दिन पहले हुई चुनाव की घोषणा ने गरीबों की गुजिया में मिठास भर दी है। उम्मीदवारों के प्रतिनिधि गांव-गांव पहुंच कर गरीबो की इमदाद में जुट गए है।

जिले में लोकसभा का चुनाव चौथे चरण में 13 मई को होने जा रहा है। इससे पहले 25 मार्च को होली है। हर साल होली पर काफी गरीबों की होली धन के अभाव में फीकी रह जाती थी। इस बार नेता जी के समर्थक गांव-गांव पहुंच कर गरीबो की चिंता ले रहे हैं। यह बात अलग है कि चुनाव जीतने के बाद नेता जी पांच साल तक गांव और गरीब दोनों को भूल जाते है। लेकिन इस समय हर उम्मीदवार यही कहता सुना जा रहा है कि भारत की आत्मा गांव में निवास करती है। गांव और गरीबों को नजरंदाज नही किया जा सकता।

विधानसभा अमृतपुर के मतदाता रामवरन ,जगन्नू,सुधीर वीरेंद्र सहित सैकड़ों बताते है कि इस साल आई भीषण बाढ़ से सारी फसलें नष्ट हो गई हैं।अमृतपुर तहसील का किसान पूरी तरह से तबाह हो गया। बाढ़ की भीषण विभीषिका से जूझ रहे यहाँ के लोगो की खबर लेने उस समय कोई जन प्रतिनिधि नही आया। चुनाव की घोषणा होते ही उम्मीदवारों के समर्थक घर-घर दस्तक दे रहे है। 

होली की गुजिया में मिठास भरने के लिए वह हर तरह से गरीबो की मदद में जुट गए हैं। लज्जाराम, विनोद,रघुवंश आदि लोगो का कहना है कि जिस तरह से उम्मीदवारों के लोग घर-घर पहुंच गरीबो के हाल चाल ले रहे है। उससे अब किसी गरीब की होली फीकी नही रहेगी। रंग, पिचकारी, अबीर, गुलाल सभी की व्यवस्था उम्मीदवारों की समर्थक कर रहे हैं। उनका कहना है कि मतदाता भी अब नेताओं से ज्यादा चालाक हो गया है। 

वह हर उम्मीदवार के समर्थक से उन्हीं के पक्ष में मतदान करने का भरोसा दे रहे हैं । यही हाल भोजपुर, कायमगंज ,सदर और अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के अंदर आने वाले मतदाताओं का है। उनके यहां भी इस समय होली का सामान उम्मीदवारों के समर्थक गरीबों की लिस्ट बनाकर चोरी छिपे बांट रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: भाजपा नेत्री पर रणजी ट्रॉफी में चयन के नाम पर खिलाड़ी से लाखों की ठगी का आरोप; रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार

सांसद पूनम महाजन का कटा टिकट, बीजेपी ने मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से वकील उज्ज्वल निकम को बनाया उम्मीदवार
शाहजहांपुर: बोलेरो-मैजिक भिड़ंत में दूल्हा-दुल्हन समेत 14 लोग घायल, गंभीर घायलों को कराया गया भर्ती
Kanpur Dehat: बिकरू कांड पर सुनवाई टली; कोर्ट ने तय की नई तारीख, मामले में हुई थी आठ पुलिसकर्मियों की मौत
बहराइच: प्रवेश के साथ दीक्षा कोर्स पूरा करें शिक्षक, बैठक में बोले खंड शिक्षा अधिकारी
क्यों कुछ लोगों का बाल दूसरों की तुलना में जल्दी सफ़ेद हो जाता है: जानिए जल्दी सफ़ेद बाल आपके स्वास्थ्य के बारे में क्या कहते हैं?
IPL 2023 : जेक फ्रेजर-मैकगर्क की आंधी, दिल्ली ने मुंबई को दिया 258 रन का टारगेट