बहराइच: बाइक चोरी गैंग का रूपईडीहा पुलिस ने किया खुलासा, 21 चोरी की बाइक बरामद, तीन गिरफ्तार

बहराइच, सीतापुर, लखनऊ और बाराबंकी से चोरी करते थे बाइक 

बहराइच: बाइक चोरी गैंग का रूपईडीहा पुलिस ने किया खुलासा, 21 चोरी की बाइक बरामद, तीन गिरफ्तार

नेपाल और अन्य जिलों में बिक्री करते थे चोरी की बाइक

बहराइच, अमृत विचार। भारत नेपाल सीमा पर जांच के दौरान रुपईडीहा पुलिस ने बाइक चोरों को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर चोरी की अन्य बाइक जंगल के निकट खंडहर से बरामद किया। कुल चोरी की 21 बाइक बरामद हुई। जिसे सीज कर दिया गया है। पुलिस ने तीनों बाइक चोरों के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

रूपईडीहा थाना क्षेत्र के भारत नेपाल सीमा पर आईसीपी चौराहे पर बुधवार रात को रूपईडीहा पुलिस आने जाने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी, सीओ राहुल पांडेय के निर्देशन प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह की टीम जांच कर रही थी। रात 12.40 बजे एक बाइक सवार आया, जिसके बारे में पुलिस ने पूछताछ की।

पुलिस की पूछताछ में एक युवक ने हरदी क्षेत्र से आने की बात कही। इस पर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में सभी ने बाइक चोरी की होने और जंगल से सटे चकिया रोड बक्शी गांव में स्थित खंडहर में 20 अन्य बाइक रखने की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि सभी बाइक बरामद की। पकड़े गए चोर हरदी थाना क्षेत्र के ग्राम एरिया शंकरपुर बभनौटी गांव निवासी प्रेम कुमार चौहान पुत्र तीरथ राम चौहान, लोनियनपुरवा गांव निवासी तीरथ राम पुत्र कोयली राम और इसी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भगवानपुर के मजरा नवरंगपुरवा निवासी जय जय राम यादव पुत्र रंगलाल यादव के रूप में हुई है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है जबकि बरामद बाईकों को सीज कर दिया गया है। खुलासा करने वाली टीम को ₹10000 रूपये के नाम से पुरस्कृत किया गया है। पुलिस टीम में उप निरीक्षक कृष्ण कुमार सिंह, विजय कुमार, संतोष कुमार, हेड कांस्टेबल मुलायम यादव, धीरेंद्र प्रताप सिंह, अजय राणा, सिपाही संदीप चौहान, संजय गौड़ और अंकुर यादव सूरत सिंह शामिल रहे।

इन जिलों से चोरी की बाइक 

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि बाइक चोर बहराइच जिले के साथ सीतापुर, बाराबंकी और लखनऊ से बाइक की चोरी करते थे। इसके बाद सभी नेपाल में जंगल के रास्ते बाइक की बिक्री कर देते थे।

Untitled-12 copy

यह भी पढ़ें: हरदोई: मौसम बदलते ही जिले में बढ़ा हीटवेव का खतरा, डीएम ने समूचे प्रशासनिक अमले को किया अलर्ट