बलरामपुर: 1871 स्थानों पर जलेगी होली, 65 जगहों से निकलेगा जुलूस

अराजकतत्वों पर होगी कार्रवाई, पुलिस रख रही पैनी नजर

बलरामपुर: 1871 स्थानों पर जलेगी होली, 65 जगहों से निकलेगा जुलूस

बलरामपुर अमृत विचार। होली का खुमार शहर से लेकर गांव तक दिखने लगा है। 24 मार्च की रात जिले में 1871 स्थानों पर होलिका दहन होगा। 25 मार्च को होली के दिन रंगों की बौछार के बीच जिले में 65 स्थानों पर होली जुलूस निकाले जाएंगे। 

रमजान का माह चल रहा है, इसलिए इस बार सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रहेगी। माहौल बिगाड़ने वाले हुड़दंगियों पर पुलिस की पैनी निगाह रहेगी।  खरीदारों की सुरक्षा को लेकर शहर के चौक-चौराहों और बाजार में पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है। अराजकतत्वों पर सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी।

होली को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने खाका तैयार कर लिया है। सभी सर्किल के सीओ और थानाध्यक्ष गांवों में जाकर लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने और किसी भी प्रकार से माहौल नहीं बिगाड़ने की हिदायत दे रहे हैं। 

कोतवाली व थानों में पीस कमेटी की बैठक कर त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की जा रही है। होलिका दहन वाले स्थलों पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है।

जिले में थाना वार होलिका दहन के लिए चिह्नित स्थल

बलरामपुर नगर-105
बलरामपुर देहात-215
गौरा चौराहा-126
महराजगंज तराई-52
तुलसीपुर-106
हरैया सतघरवा-69
पचपेड़वा-116
उतरौला-125
सादुल्लाहनगर-173
रेहरा बाजार-242
गैड़ास बुजुर्ग-129
श्रीदत्तगंज-113
जरवा-77
गैसड़ी-72
ललिया-151

होलिका दहन का शुभ मुहूर्त

पंडित बजरंगी प्रसाद शास्त्री ने बताया कि होलिका दहन का शुभ मुहूर्त रविवार रात 11:23 बजे से मध्य रात्रि 12:27 बजे तक है ।उसके बाद भद्रा काल लग जाएगा भद्रा काल में होलिका दहन नहीं किया जाता।

बिना हेलमेट व तीन सवारी पर कड़ी नजर

होली में सड़क हादसे बहुत होते हैं। इन्हें रोकने के लिए  बिना हेलमेट व तीन सवारी के साथ बाइक चलाने और तेज रफ्तार वाले वाहनों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। पीआरवी के वाहन इसे लेकर भ्रमणशील रहेंगे। सड़कों पर पूरे दिन निगरानी की जाएगी।

                                                                                                      केशव कुमार, पुलिस अधीक्षक बलरामपुर

यह भी पढे़ं: लखनऊ: होली पर पूरे प्रदेश को मिलेगी निर्बाध विद्युत आपूर्ति, सीएम योगी के निर्देश पर कार्य में जुटे अफसर!