Kanpur News: मतदान केंद्रों में नहीं मिली आधारभूत सुविधाएं; जिला प्रशासन ने जताई नाराजगी

Kanpur News: मतदान केंद्रों में नहीं मिली आधारभूत सुविधाएं; जिला प्रशासन ने जताई नाराजगी

कानपुर, अमृत विचार। शहर में 13 मई को लोकसभा चुनाव का मतदान होना है। लेकिन अभी भी कई विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्र चुनाव आयोग के नियमों को पूरा नहीं कर सके हैं। आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र के 13 मतदान केंद्रों में नगर निगम आधारभूत सुविधाओं (पेयजल, शौचालय, विद्युत प्रकाश, रैंप और फर्नीचर) की व्यवस्था नहीं कर पाया है। जिस पर जिला प्रशासन ने नाराजगी जाहिर करते हुये जल्द सुविधाओं को पूरा करने को कहा है। 

अन्य विधानसभा के भी मतदानों पर नियमों के अनुसार सुविधाएं देने के निर्देश दिये हैं। जिला निर्वाचन के निर्देश पर नगन निगम मतदान केंद्रों में अस्थायी रूप से आधारभूत सुविधाएं पेयजल, शौचालय, विद्युत प्रकाश, रैंप और फर्नीचर उपलब्ध कराता है। लेकिन आर्यनगर विधानसभा में प्रा. कन्या विद्यालय मोती मोहाल मतदान केंद्र और होम्योपैथी चिकित्सालय बासबंडी में पेयजल, शौचालय, विद्युत प्रकाश, रैंप और फर्नीचर की सुविधा नहीं हुई है। 

इसी तरह कम्पोजिट विद्यालय परेड हीरामन का पुरवा मतदान केंद्र में अभी तक विद्युत प्रकाश की सुविधा नहीं है। वहीं, गज्जूमल का धर्मशाला चटाई मोहाल, श्री महेश्वरी पंचायती धर्मशाला, मसाफिर खाना परेड, डॉ. इकबाल लाईब्रेरी बांसमंडी, दिगंबर जैन विद्यालय सब्जी मंडी कुली बाजार में दिव्यागों के लिये अभी तक रैम्प नहीं बनाया गया है। 

सेंट्रल गेस्ट हाउस शुतरखाना, नारायणी देवी धर्मशाला परेड,नगर महा पंचायत रिक्सा चालक विश्राम गृह, कानपुर हिंदू अनाथालय, कम्पोजिट स्कूल परेड हीरामन पुरवा मतदान केंद्रों में फर्नीचर की व्यवस्था नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सपा ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को बताया तानाशाही; विधायक अमिताभ ने बेड़ियों में कैद होकर किया प्रदर्शन